फरियादी की शिकायत थाने में दर्ज नहीं हुई तो थानेदारों पर कार्रवाई, बोले नवागत पुलिस कप्तान

वाराणसी के नए पुलिस कप्तान अमित पाठक ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय परिसर में कहा कि यदि फरियादी की शिकायत थानों पर नहीं दर्ज की गई तो थानेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 10:59 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 01:09 AM (IST)
फरियादी की शिकायत थाने में दर्ज नहीं हुई तो थानेदारों पर कार्रवाई, बोले नवागत पुलिस कप्तान
फरियादी की शिकायत थाने में दर्ज नहीं हुई तो थानेदारों पर कार्रवाई, बोले नवागत पुलिस कप्तान

वाराणसी, जेएनएन। जनपद के नए पुलिस कप्तान अमित पाठक ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय परिसर में पत्रकारों से संवाद में कहा कि यदि फरियादी की शिकायत थानों पर नहीं दर्ज की गई तो थानेदारों पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सबको मास्क लगाने की सलाह दी। कहा, मास्क न लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से से फरियादियों द्वारा छोटी-छोटी समस्या लेकर एसएसपी कार्यालय आने पर उन्होंने सभी थानेदारों को मामले के निस्तारण में निष्पक्षता बरतने के साथ ही दर्ज मुकदमों पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। कहा कि जिस थाने से ज्यादा फरियादी पहुंचेंगे उन थानेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जन शिकायत प्रकोष्ठ की हर माह की रिपोर्ट स्वयं देखेंगें।

मास्क न लगाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अब तक राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं महसूस हुआ। सभी कानून के दायरे में हैैं, हमेशा सही, निष्पक्ष कार्रवाई होनी चाहिए। जनपद में हत्या के कई मामले उजागर नहीं हुए हैं। एसपी क्राइम के साथ समीक्षा कर जल्द उन्हें उजागर करेंगें। सभी पुलिसकर्मी मास्क लगाकर ड्यूटी करें। मास्क न लगाने पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

पर्ची से करेंगें जागरूक

एसएसपी ने कहा कि थानों और पुलिस चौकी पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। पुलिसकर्मियों व फरियादियों का हाथ सैनिटाइज करने के बाद प्रवेश दिया जाए। पुलिसकर्मियों व जनता में पर्ची बांट कोरोना के प्रति जागरूक किया जाएगा।

सामुदायिक पुलिसिंग की करेंगे शुरुआत, जनता और पुलिस के बीच की दूरी कम करने पर जोर

अपराध को कम करने के लिए जनता और पुलिस के बीच की दूरी कम करने पर जोर दिया। कहना था कि जनता और पुलिस के बीच की दूरी कम होने से अपराध पर अंकुश तो लगेगा ही, साथ ही आमजन के अंदर पुलिस के प्रति देखने का नजरिया भी बदलेगा। इसके लिए वह सामुदायिक पुलिसिंग की शुरुआत करेंगे। एसएसपी एसटीएफ के अपने तीन साल के कार्यकाल के दौरान अमित पाठक ने कई सनसनीखेज वारदात उजागर किया था। इनमें सोशल मीडिया में सबसे बड़े 3700 करोड़ रुपये के घोटाले का पर्दाफाश कर आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों से 650 करोड़ रुपये की बरामदगी की। इसे अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी माना गया है।

chat bot
आपका साथी