Cricketer Shikhar Dhawan के खिलाफ वाराणसी की अदालत में परिवाद दाखिल, पक्षियों को खिलाया था दाना

Cricketer Shikhar Dhawan वाराणसी में नौका विहार के दौरान गंगा नदी में प्रवासी पक्षियों को नाव पर दाना खिलाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शिखर धवन के खिलाफ एक अधिवक्ता ने न्यायिक मजिस्ट्रेट (तृतीय) दिवाकर कुमार की अदालत में परिवाद दाखिल किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:36 PM (IST)
Cricketer Shikhar Dhawan के खिलाफ वाराणसी की अदालत में परिवाद दाखिल, पक्षियों को खिलाया था दाना
क्रिकेटर शिखर धवन के खिलाफ एक अधिवक्ता ने न्यायिक मजिस्ट्रेट (तृतीय) की अदालत में परिवाद दाखिल किया है।

वाराणसी, जेएनएन। Cricketer Shikhar Dhawan नौका विहार के दौरान गंगा नदी में प्रवासी पक्षियों को नाव पर दाना खिलाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शिखर धवन के खिलाफ एक अधिवक्ता ने न्यायिक मजिस्ट्रेट (तृतीय) दिवाकर कुमार की अदालत में परिवाद दाखिल किया है। अदालत ने परिवाद की पोषणीयता (विचारण योग्य है या नहीं) इस पर सुनवाई के लिए छह फरवरी की तिथि नियत की है।

बर्थराकला चौबेपुर निवासी राजा आनन्द ज्योति सिंह के अधिवक्ता सिद्धार्थ श्रीवास्तव ने दाखिल परिवाद में कहा कि समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ कि क्रिकेटर शिखर धवन ने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पर 23 जनवरी को गंगा नदी में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने की तस्वीर पोस्ट की थी। बर्ड फ्लू आशंका में एहतियातन सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन ने दाना खिलाने पर रोक लगा दिया है, जिसका उलंघन शिखर धवन ने किया। उनका चालान न करके गंगा में सैर कराने वाले नाविक का चालान कर दिया गया और नौका संचालन पर रोक लगा दिया गया। प्रशासन के आदेश का उलंघन शिखर धवन ने किया है।ऐसे में शिखर को तलब कर द‍ंडित किये जाने का अनुरोध कोर्ट से किया गया है।

नाव से सैर कराना भारी पड़ा, नाविक का कटा चालान

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन कुछ दिन पूर्व काशी दौरे पर आए थे। बाबा विश्वनाथ व बाबा कालभैरव दर्शन के बाद गंगा में सुबह सैर करने को निकले थे। उस दौरान नाव से पक्षियों को दाना खिलाते नजर आए थे। बर्ड फ्लू के चलते पक्षियों को कुछ भी खिलाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा है। नियम तोडऩे के कारण दशाश्वमेध पुलिस ने नाविक प्रदीप साहनी और चालक सोनू का चालान काटा। धारा 188 के तहत चालान किया है। वहीं नाव को तीन दिन के लिए गंगा में चलाने से प्रतिबंधित किया गया है। पुलिस का कहना है कि शिखर धवन यहां के लिए अतिथि थे, लेकिन नाविक को इस बात का संज्ञान था कि पक्षियों को दाना खिलाने पर प्रतिबंध है। शिखर धवन इस बार बनारस में अपनी तस्वीर से चर्चा में रहा। जी हां, मामला ही कुछ ऐसा है कि शिखर धवन वाराणसी जिला प्रशासन की नजरों में चढ़ गए। बीते दिनों बनारस में उनकी चर्चित यात्रा में प्रवासी परिंदों को दाना चुगाने की तस्वीर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन कार्रवाई की तैयारी में है। बनारस यात्रा के दौरान नाव पर सवार होकर प्रवासी पक्षियों को शिखर धवन ने दाना खिलाया था। बनारस में बर्ड फ्लू के खतरों को देखते हुए दाना खिलाने पर पहले ही प्रतिबंध लगाया था। मगर शनिवार को धवन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिला प्रशासन ने संज्ञान में ले लिया है।  जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नाव संचालक पर कार्रवाई करने की तैयारी की है। शिखर धवन एक पर्यटक के रूप में बनारस आए थे और उनको यह बात नहीं पता नहीं रही होगी कि बनारस में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी