वीडीए में हर दिन शिकायतों के निस्तारण के लिए दिवसाधिकारी नामित, नहीं भटकेंगे फरियादी

वीडीए वीसी ईशा दुहन ने पहल करते हुए हर दिन के लिए दिवसाधिकारी नामित किया है। यह अधिकारी रोजाना सुबह 10 बजे से दिन में दो बजे तक दूसरी मंजिल पर बने हाल में पब्लिक की शिकायतों को सुनकर उनका समाधान करेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:31 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:31 PM (IST)
वीडीए में हर दिन शिकायतों के निस्तारण के लिए दिवसाधिकारी नामित, नहीं भटकेंगे फरियादी
वीडीए वीसी ईशा दुहन ने पहल करते हुए हर दिन के लिए दिवसाधिकारी नामित किया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। विकास प्राधिकरण के काम में तेजी लाने और शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए वीडीए वीसी ईशा दुहन ने पहल करते हुए हर दिन के लिए दिवसाधिकारी नामित किया है। यह अधिकारी रोजाना सुबह 10 बजे से दिन में दो बजे तक दूसरी मंजिल पर बने हाल में पब्लिक की शिकायतों को सुनकर उनका समाधान करेंगे।

ऐसा करने के पीछे वीसी की मंशा है कि फरियादी कार्यालय में बेवजह भटकेंगे नहीं। वहीं दिवसाधिकारी हर तरह की शिकायतें सुनकर उसका अधिकतम तीन दिनों के भीतर निस्तारण करेंगे। इन दिवसाधिकारियों के साथ पटल सहायक व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी तैनात रहेंगे ताकि तत्काल मौके पर ही मामले का निदान व निस्तारण कर दिया जाए।

वीडीए वीसी की ओर से जिन सात दिनों के लिए रोस्टर जारी किया गया है उसमें सोमवार को संयुक्त सचिव परमानंद यादव, मंगलवार को अपर सचिव व एसडीएम विनोद कुमार सिंह, बुधवार को तहसीलदार कर्मेंद्र कुमार, बृहस्पतिवार को विशेष कार्याधिकारी रंजना अवस्थी, शुक्रवार को अनुसचिव देवचंद्र राम और शनिवार को टाउन प्लानर मनोज कुमार शिकायतों को सुनकर उसका निदान करेंगे। वीसी ने बताया कि पब्लिक के कामों को त्वरित करने के लिए यह पहल की गई है।

chat bot
आपका साथी