वाराणसी में Ring Road फेज दो निर्माण में मुआवजा, नए अंडर पास की डिमांड बना रोड़ा

मुआवजा को लेकर समस्या निस्तारण तत्काल कराने की उनकी सिफारिश पर ध्‍यान दिया जाए। रिंग रोड-फेज दो के निर्माण में आधा दर्जन स्थानों पर मार्ग निर्माण में काश्तकारों की ओर से मुआवजा समेत अन्य मांगों की वजह से कार्य रूक गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:03 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:37 AM (IST)
वाराणसी में Ring Road फेज दो निर्माण में मुआवजा, नए अंडर पास की डिमांड बना रोड़ा
मुआवजा को लेकर समस्या निस्तारण तत्काल कराने की उनकी सिफारिश पर ध्‍यान दिया जाए।

वाराणसी, जेएनएन। जिले में विकास परियोजनाओं को लेकर कई समस्‍याएं अब भी लंबित हैं। उनमें रिंग रोड को लेकर मुआवजा अब भी मुद्दा बना हुआ है। इस प्रकरण को लेकर एनएचएआइ के पीडी ने जिलाधिकारी को पत्र भी लिखा है। कहा कि समस्या निस्तारण तत्काल कराने की उनकी सिफारिश पर ध्‍यान दिया जाए। रिंग रोड-फेज दो के निर्माण में आधा दर्जन स्थानों पर मार्ग निर्माण में काश्तकारों की ओर से मुआवजा समेत अन्य मांगों की वजह से कार्य रूक गया है।

एनएचएआइ ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर बकायदा स्थल का उल्लेख करते हुए सिफारिश की है कि तत्काल बाधा दूर कराया जाए ताकि निर्माण समय से पूरा हो सके। एजेंसी ने पत्र के जरिए कहा है कि तहसील राजातालाब ग्राम पंचायत रखौना में एनएच-2 के किनारे 100 मीटर का निर्माण आराजी संख्या-122 से संंबंधित मुआवजा की मांग की वजह से प्रभावित है। इसी तहसील में परमपुर व सजोई में 400 मीटर कार्य अतिरिक्त मुआवजा की मांग के कारण प्रभावित है। खेवसीपुर में अंडर पास की मांग के कारण कार्य नहीं हो पा रहा है। कुछ यही हाल पिंडरा ब्लाक में भी है। कोईराजपुर में 35 मीटर कार्य पुन: सीमांकन की मांग के कारण फंसा हुआ है। इसी प्रकार वाजिदपुर में 20 मीटर का निर्माण आराजी संख्या-120, 106, 159 व 161 में भी पुन: सीमांकन की मांग को लेकर प्रभावित है। परियोजना निदेशक ने जिलाधिकारी को जारी पत्र में कहा है कि तत्काल इस बाधा को दूर कराने के लिए निर्देशित किया जाए ताकि कार्य शुरू हो सके।

रिंग रोड फेज दो में 60 किलोमीटर सड़क बननी है। इसमें वाराणसी क्षेत्र में वाजिदपुर से राजातालाब कछवा में एनएच दो तक और चंदौली के कुंडाखुर्द से पचफेडवा तक करीब 27 किलोमीटर लंबी सड़क एनएच दो को जोड़ेगी। मार्च 2022 तक इस परियोजना को पूर्ण करने की अवधि निर्धारित है। इसके निर्माण से पूर्वांचल को खासा फायदा होगा।

chat bot
आपका साथी