शाइन सिटी घोटाले में कंपनी डायरेक्‍टर अमिताभ की पत्‍नी मीरा श्रीवास्‍तव धनबाद से गिरफ्तार

पुलिस कमिश्‍नर वाराणसी के अनुसार मीरा श्रीवास्तव कंपनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी हैं और वाराणसी के एक नामी स्कूल में टीचर भी रही हैं। कमिश्‍नरेट की ओर से बताया गया कि वाराणसी पुलिस द्वारा प्रदेश के बाहर की गई यह चौथी गिरफ्तारी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 02:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:19 PM (IST)
शाइन सिटी घोटाले में कंपनी डायरेक्‍टर अमिताभ की पत्‍नी मीरा श्रीवास्‍तव धनबाद से गिरफ्तार
पुलिस कमिश्‍नर वाराणसी के अनुसार मीरा श्रीवास्तव कंपनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शाइन सिटी के करोड़ों के घोटाले के मामले में एक और वांछित मीरा श्रीवास्तव को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कमिश्‍नर वाराणसी के अनुसार मीरा श्रीवास्तव कंपनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी हैं और वाराणसी के एक नामी स्कूल में टीचर भी रही हैं। कमिश्‍नरेट की ओर से बताया गया कि वाराणसी पुलिस द्वारा प्रदेश के बाहर की गई यह चौथी गिरफ्तारी है।

इससे पहले बिहार, बंगाल, राजस्थान और अब झारखंड में यह कार्रवाई की गई है। वाराणसी कमिशनरेट का अन्तर राज्यीय अभियान लगातार जारी है, इसी क्रम में धनबाद में मीरा श्रीवास्‍तव के मौजूद होने की जानकारी मिलने के बाद थाना धनबाद इलाके से यह गिरफ्तारी की गई है। इस बाबत पुलिस की लिखा पढ़ी जारी है और धनबाद से वाराणसी लाने के बाद आरोपित को वाराणसी न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस कमिश्‍नर ने मीरा को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा भी की है।

इसके पूर्व प्रकरण संज्ञान में आने के बाद से ही वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की ओर से फर्जीवाड़ा में लिप्‍त रहे लोगों को कानूनी दायरे में एक एक कर लाया जा रहा है। जहां दो मुख्‍य अभियुक्‍त दुबई भाग चुके हैं वहीं बाकी के कंपनी से जुड़े लोगों को कानूनी कार्रवाई के दायरे में लाया जा रहा है। इसी कड़ी में कंपनी में निदेशक के पद तक रहे अमिताभ श्रीवस्‍तव की पत्‍नी मीरा श्रीवास्‍तव के खिलाफ भी पुलिस टीम सक्रियता के साथ लगी हुई थी। 

जानकारी होने के बाद वाराणसी पुलिस धनबाद रवाना हुई और मीरा श्रीवास्‍त को गिरफ्तार कर लिया। मीरा से पूछताछ के साथ ही आरोपितों के बारे में भी पुलिस टीम पूछताछ कर कार्रवाई का दायरा और आगे बढ़ाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि अब आगे और भी कंपनी से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। 

chat bot
आपका साथी