वाराणसी में अग्रिम आदेश तक के लिए बढ़ा बिजली कंपनी का करार, कोरोना संक्रमण के कारण टेंडर प्रक्रिया स्थगित

बिजली विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों की कार्य अवधि अब अग्रिम आदेश तक के लिए बढ़ा दी गयी है। उपकेंद्र संचालन और लाइन मेंटिनेंस के लिए विभाग हर तीन वर्ष के लिए एक निजी कम्पनी को टेंडर देता है। अभी यह टेंडर प्राइम वन कम्पनी के पास था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:25 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:04 PM (IST)
वाराणसी में अग्रिम आदेश तक के लिए बढ़ा बिजली कंपनी का करार, कोरोना संक्रमण के कारण टेंडर प्रक्रिया स्थगित
बिजली विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों की कार्य अवधि अब अग्रिम आदेश तक के लिए बढ़ा दी गयी है।

वाराणसी, जेएनएन। बिजली विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों की कार्य अवधि अब अग्रिम आदेश तक के लिए बढ़ा दी गयी है। उपकेंद्र संचालन और लाइन मेंटिनेंस के लिए विभाग हर तीन वर्ष के लिए एक निजी कम्पनी को टेंडर देता है। अभी यह टेंडर प्राइम वन कम्पनी के पास था। जिसका करार 31 मार्च को समाप्त हो गया था। बढ़ते कोरोना महामारी के कारण विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया पूरा नहीं होने के कारण अब कम्पनी के करार को अग्रिम आदेश तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिससे कि उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा सके।

कम्पनी ने कर्मचारियों को नहीं बांटा सेंसरयुक्त हेलमेट

संविदा कर्मचारी रोहित बिंद की मौत के बाद प्राइम वन कम्पनी के अधिकारियों ने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सेंसरयुक्त हेलमेट बांटने का निर्णय लिया था। इसके लिए प्राइम वन कम्पनी ने कर्नाटक की एक कम्पनी से 500 हेलमेट खरीदने का करार किया था। रोहित बिंद के मौत के चार माह बाद भी कम्पनी अपने कर्मचारियों को सेंसरयुक्त हेलमेट नहीं उपलब्ध करा सकी। इस हेलमेट की विशेषता यह है कि बिजली के तार में करेंट है या नहीं इसमें लगा सेंसर पोल पर चढ़ने के पहले ही कर्मचारी को संकेत दे देगा। इस खास तरह का हेलमेट वाराणसी और कन्नौज जोन में वितरित किया जाना था।

कोरोना महामारी के कारण नए टेंडर की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी 

बढ़ते कोरोना महामारी के कारण नए टेंडर की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति देने के उद्देश्य से विभाग ने प्राइम वन कंपनी का करार अग्रिम आदेश तक के लिए बढ़ा दिया है। कोरोना महामारी का प्रकोप कम होते ही नए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

-मनोज कुमार अग्रवाल, मुख्य अभियंता पूविविनिलि

संविदाकर्मियों को सेंसरयुक्त हेलमेट वितरित कर दिया जाएगा

जिस कंपनी से हेलमेट खरीदा गया है वह अभी हेलमेट उपलब्ध नहीं करा सकी है। जैसे ही कंपनी हेलमेट मुहैया करवाएगी संविदाकर्मियों को सेंसरयुक्त हेलमेट वितरित कर दिया जाएगा।

- दुर्गेश कुमार, प्राइम वन

chat bot
आपका साथी