'अनुग्रह राशि' में आयोग ने की पचास फीसद की बढोत्तरी, पंचायत चुनाव हादसे में मिलेंगे यह लाभ

पोलिंग पार्टियां 18 अप्रैल को ब्लाकों से बूथ के लिए रवाना होंगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बावजूद खतरा को नकारा नहीं जा सकता है। इसलिए आयोग ने इस बार कार्मिको के राहत के लिए अनुग्रह राशि में पचास फीसद की बढोत्तरी की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 12:40 PM (IST)
'अनुग्रह राशि' में आयोग ने की पचास फीसद की बढोत्तरी, पंचायत चुनाव हादसे में मिलेंगे यह लाभ
पंचायत चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां ब्लाकों से 18 अप्रैल को रवाना होंगी।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां 18 अप्रैल को ब्लाकों से बूथ के लिए रवाना होंगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बावजूद, खतरा को नकारा नहीं जा सकता है। इसलिए आयोग ने इस बार कार्मिको के राहत के लिए अनुग्रह राशि में पचास फीसद की बढोत्तरी की है। ऐसा, न हो, लेकिन किसी कार्मिक की चुनाव के दौरान असमायिक दुर्घटना में मौत होती है तो उसके परिवार को अब दस लाख के स्थान पर 15 लाख रुपये मिलेंगे। 

मतदान के दौरान अराजकतत्वों के हमले, आतंकी घटना, हिंसा, रोड माइंस, बम ब्लास्ट में किसी की मौत होती है तो 20 लाख की बजाय अब 30 लाख रुपये मिलेंगे। इसी क्रम में यानी आतंकी घटना, अराजकतत्वों के हमले के दौरान कोई पूर्ण रूप से  दिव्यांग हो जाता है तो उसे 15 लाख रुपये मिलेंगे । पहले यह राशि 10 लाख निर्धारित रहा। इसके अलावा चुनाव के दौरान बस दुर्घटना या अन्य कारणों से कोई दिव्यांग होता है तो उसे 7.5 लाख रूपये मिलेंगे। पहले यह राशि पांच लाख  ही तय थी । 

पोलिंग पार्टियां कल होंगी रवाना

पंचायत चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां ब्लाकों से 18 अप्रैल को रवाना होंगी। ब्लाकों पर इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके साथ कार्मिक प्रभारी व् सीडीओ।की ओर से ब्लाक पर कर्मिकों की रवानगी के लिए टेबल निर्धारित कर दिया गया है। टेबलवार नोडल अधिकारी की भी तैनाती कर् दी गई है।

chat bot
आपका साथी