ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज 'हेलमेट' में छाया 'छोरा गंगा किनारे वाला' का रंग

परिवार नियोजन के साधन पर आधारित फिल्म आधुनिकता के दौर में भी समाज को जकड़े झिझक की दीवार को दिखाती है। कई रोचक मोड़ से हंसाते-गुदगुदाते संदेश भी देती जाती है। रामनगर निवासी सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर राम प्रवेश सिंह के पुत्र पुनीत तन-मन से बनारसी हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 10:57 AM (IST)
ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज 'हेलमेट' में छाया 'छोरा गंगा किनारे वाला' का रंग
रामनगर निवासी सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर राम प्रवेश सिंह के पुत्र पुनीत तन-मन से बनारसी हैं।

वाराणसी, जेएनएन। रंगमंच पर अपनी अभिनय कला का जादू दिखा चुके पुनीत सिंह आजकल ओटीटी प्लेटफार्म पर रंग जमा रहे हैं। शुक्रवार को इस प्लेटफार्म पर जारी उनकी फिल्म हेलमेट को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। परिवार नियोजन के साधन पर आधारित फिल्म आधुनिकता के दौर में भी समाज को जकड़े झिझक की दीवार को दिखाती है। कई रोचक मोड़ से हंसाते-गुदगुदाते संदेश भी देती जाती है। रामनगर निवासी सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर राम प्रवेश सिंह के पुत्र पुनीत तन-मन से बनारसी हैं।

कहते हैं कि-बनारस को मैंने जिया है। शायद वही जो कुछ मैंने जिया, उसे फिल्मों में या नाटकों में अभिनय करते समय उतार पाता हूं। दरअसल, जब मैं चौथी कक्षा में था तब से ही मैंने सपने देखने शुरू कर दिए थे। किसी का सपोर्ट न मिलने की वजह से मैं काफी देर बाद अपना करियर शुरू कर पाया। मैं क्लास में बैठ कर भी पढ़ाई कम गाने ज्यादा गाता था।। आज मेरी फिल्म हेलमेट आने से पूरे गांव- रिश्तेदार में खुशी का माहौल है। इसका सबसे पहले हक है मेरे शहर बनारस का जहां से मैंने अभिनय की शुरुआत की। मेरे जीवन का पहला मंच नगरी नाटक मंडली है। रंगमंच का सफर यहां ही "अजातशत्रु" नाटक से शुरू हुआ । पुनीत ने ग्रेजुएशन करने के बाद राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से अभिनय का प्रशिक्षण लिया है। उनकी अभिनय मेधा और कुशलता को देखते हुए भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया था चुका है।

पुनीत के अनुसार उन्होंने 2014 से अभिनय में करियर बनाना शुरू किया। शुरुआती दौर में रंगमंच में काफी मेहनत की और फिर मुंबई गया और कई फिल्मों में अभिनय किया। फिलहाल पुनीत हेलमेट से पहले

शुभ मंगल ज्यादा सावधान, मिर्जापुर-2, दोस्ती जिंदाबाद, फैमिली ऑफ़ ठाकुरगंज, सावधान इंडिया के साथ ही क्राइम पेट्रोल के कई एपिसोड्स में अभिनय कर चुके हैं। दूरदर्शन पर भी कई सीरियल्स में उन्होंने काम किया है। जल्द ही उनकी कई फिल्में प्रदर्शित होंगी। इसमें नाइन्थ फ्लोर, ब्रह्मास्त्र, बंटी बबली-2, के साथ ही नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ट्रायल बाई फायर, कंट्री माफिया आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी