वाराणसी में मनमानी फीस वसूलने वाले 15 कोविड अस्पतलों को सीएमओ ने दी नोटिस, होगी सख्त कार्रवाई

वाराणसी के सीएमओ डा. वीबी सिंह ने 15 अस्पतालों के खिलाफ नोटिस जारी की। संतोषजनक जवाब न मिलने पर ऐसे अस्पतालों के खिलाफ न केवल जांच कराई जाएगी बल्कि आरोप साबित होने पर सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:30 AM (IST)
वाराणसी में मनमानी फीस वसूलने वाले 15 कोविड अस्पतलों को सीएमओ ने दी नोटिस, होगी सख्त कार्रवाई
मनमानी फीस वसूलने वाले 15 कोविड अस्पतलों को सीएमओ ने दी नोटिस

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में जहां डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात मरीजों की जान बचाने में जुटे हैं, वहीं कुछ निजी कोविड हास्पिटल ने इस आपदा को ही अपने लिए अवसर मान लिया है। दवा-इलाज से लेकर आक्सीजन बेड तक के लिए मनमानी शुल्क वसूले जा रहे हैं। ऐसी ही शिकायतों के आधार पर गुरुवार को सीएमओ डा. वीबी सिंह ने 15 अस्पतालों के खिलाफ नोटिस जारी की। संतोषजनक जवाब न मिलने पर ऐसे अस्पतालों के खिलाफ न केवल जांच कराई जाएगी, बल्कि आरोप साबित होने पर सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

निजी अस्पतालों की ओर से मनमानी पैसे वूसले जाने का मामला समाजसेवी रोशन पांडेय लगातार उठा रहे हैं। रोशन की शिकायत पर जिला प्रशासन कई अस्पताल एवं डॉक्टरों पर कार्रवाई भी कर चुका है। बावजूद इसके अस्पतालों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। विगत बुधवार को ऑक्सीजन बेड की कीमत पता करने के लिए रोशन ने रामेश्वर रोड-हरहुआ स्थित एसएएस हॉस्पिटल में फोन लगाया। आक्सीजन बेड का रेट पूछने पर डाक्टर ने 25000 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मांगे साथ ही जांच और दवाई का शुल्क अलग से बताया। बातचीत के बाद रोशन ने इसकी सूचना वाराणसी इंफोर्समेंट टीम के अधिकारियों को दी और डॉक्टर से हुई बातचीत का आडियो भी उन्हें सौंपा। साथ ही पूरे मामले से पुलिस अधिकारियों को भी अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की। रोशन पांडेय सहित कई अन्य की शिकायत का संज्ञान लेते हुए देर शाम सीएमओ डा. वीबी सिंह ने एसएएस हास्पिटल सहित 15 हास्पिटल को नोटिस दी है।

chat bot
आपका साथी