CAA के नाम पर लोगों को बरगला रहा विपक्ष, इसका विरोध देश के खिलाफ षड्यंत्र : योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीएए नागरिकता देने का कानून है किसी की नागरिकता लेने का नहीं। सीएए के विरोध की आड़ में अराजक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 07:47 PM (IST)
CAA के नाम पर लोगों को बरगला रहा विपक्ष, इसका विरोध देश के खिलाफ षड्यंत्र : योगी आदित्यनाथ
CAA के नाम पर लोगों को बरगला रहा विपक्ष, इसका विरोध देश के खिलाफ षड्यंत्र : योगी आदित्यनाथ

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री के संसदीय सीट वाराणसी स्थित संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस समय सीएए को लेकर जो विरोध हो रहा है, वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नहीं बल्कि देश के खिलाफ एक षड्यंत्र है। उन्होंने कहा कि यह कानून लोगों को नागरिकता देने वाला है, किसी की नागरिकता लेने वाला नहीं। फिर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से घबराए विपक्षी दल लोगों को भड़का रहे हैं। भारत विरोधी नारा लगाने वालों का साथ दे रहे कांग्रेस, सपा समेत सभी विपक्षी दलों का चरित्र भी सामने आ रहा है। इस कानून को तोड़ मरोड़कर पेश करने का प्रयास किया जा रहा है। सीएए की आड़ में अराजक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। इसी का नतीजा है कि लोग सरकारी संपत्ति के नुकसान के बदले जुर्माना भरने के लिए खुद चेक लेकर आ रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि देश का संविधान हमें मौलिक आधिकार देता है तो हमें मौलिक दायित्व भी समझना चाहिए। दायित्व यही है कि अगर कहीं भी देश के साथ धोखा हो रहा हो तो हमें आगे आकर लोगों को जागरूक करना होगा।  

 

सीएम योगी ने सीएए को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत विरोधी नारे लगाने वालों का विपक्ष ने साथ दिया है। साथ ही विपक्ष ने लोगों में भ्रम की स्थिति भी पैदा की है। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण होने जा रहा है। 

 

सीएए के नाम पर लोगों को बरगला रहा विपक्ष 

उन्‍होंने कहा कि 2008 में जब मुंबई पर आतंकी हमला हुआ था, तब देश के लोग चाहते थे कि पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई हो, लेकिन तब की सरकार ने ऐसा नहीं किया। आज जब पाकिस्तान को जवाब दिया जा रहा है तो मोदी सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है। सीएम योगी ने केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री विभिन्न योजनाओं के जरिये किसानों, नौजवानों के हित में काम कर रहे हैं। उनके कार्यों से घबराकर विपक्ष सीएए के नाम पर लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहा है।

chat bot
आपका साथी