दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

CM Yogi Adityanath in Varanasi : वाराणसी के टिकरी में कोरोना पीड़ित परिवार से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

टिकरी गांव में कोविड मरीज के घर बैरीकेटिंग के बाहर से परिवार वालों से बात करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath in Varanasi मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को टिकरी स्थित बिंद और दलित बस्ती पहुंचकर लोगों का हालचाल लिया और कोरोना से बचाव की सलाह देते हुए वहां से टिकरी स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास एक परिवार से मिलकर उनका हालचाल जाना।

Saurabh ChakravartySun, 09 May 2021 05:48 PM (IST)

वाराणसी, [रवि पांडेय]। CM Yogi Adityanath in Varanasi : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को टिकरी स्थित बिंद और दलित बस्ती पहुंचकर लोगों का हालचाल लिया और कोरोना से बचाव की सलाह देते हुए वहां से टिकरी स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास एक परिवार से मिलकर उनका हालचाल जाना। गांव के धर्मेन्द्र सिंह के परिवार में 6 लोग कोरोना संक्रमित हैं जिनके घर जाकर उनके बेटे अजित से कुशलक्षेम और इलाज के बारे में पूछा की दवा मिली हैं न और इलाज में कोई कमी तो नहीं। कहा कि सावधानी से रहिये और टीकाकारण जरूर कराइये। मुख्यमंत्री पड़ोस के राजेन्द्र सिंह औऱ अंजनी सिंह के नही जा सके जबकि प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी की गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस उदारता से गांव के लोगों में उनके व्यवहार कुशल व्यक्तित्व को लेकर चर्चा रही।

कर्मचारियों ने गांव की सफाई और सैनिटाइजेशन के साथ ही मेडिसिन किट बंटवाया

इसके पहले पुलिस और प्रशासन ने टिकरी गांव को छावनी में बदल दिया था। दोपहर से नगरनिगम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों ने गांव की सफाई और सैनिटाइजेशन के साथ ही मेडिसिन किट बंटवाया। अचानक गांव में इसतरह का दृश्य लोगों के लिए चर्चा का विषय बना रहा। वहीं गांव के लोगों ने बताया कि मुख्यमंत्री गांव में आये हैं बिजली कटने के कारण लोग पानी गर्मी से परेशान हैं।मुख्यमंत्री का काफिला जाते ही प्राथमिक विद्यालय पर जुटे स्वास्थ्य कर्मियों ने शारिरिक दूरी और बिना मास्क नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे।

टिकरी गांव में योगी की सराहना  , सिस्टम और जिम्मेदारों की उलाहना

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ रविवार को टिकरी गांव में कोरोना पीड़ितों के घर पहुंचकर उनके जख्मों पर मरहम लगाया। गांव के लोग कोरोना को लेकर इसबार की व्यवस्था से काफी नाराज हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अचानक जब किसी गांव के में पीड़ितों से मिलने की इच्छा जताई तो प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे।बीएचयू से निकलकर मुख्यमंत्री टिकरी स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास तीन घरों धर्मेंद्र सिंह ,अंजनी सिंह और राजेंद्र सिंह के घर जाने वाले थे।लेकिन सिर्फ धर्मेंद्र सिंह के घर गए जहां परिवार के लोग 6 लोग पॉजिटिव हैं।धर्मेन्द्र सिंह के बेटे अजित से मुख्यमंत्री ने कुशलक्षेम पूछने के साथ ही पूछा कोई दिक्कत तो नहीं है और दवा मिली या नहीं।कहा कि बहुत ही सावधानी और बचाव करिये। इसके बाद परिवार के लोगों का टीकाकरण जरूर कराएं।

मुख्यमंत्री ने कोरोना का मेडिकल किट परिवार को दिया और स्वस्थ्य होने की कामना के साथ अभिवादन करते हुए चले गए।इस दौरान परिवार के ही कुंवर सिंह ने कहा कि गांव के लोगों की जांच जरूरी है।कोरोना काल मे मुख्यमंत्री के अचानक गांव में आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के जागने से लोगों ने योगी की खूब सराहना की लेकिन जिम्मेदारों के ऊपर नाराजगी और उनकी उलाहना दी। मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले तक सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य चलता रहा। गांव के लोगों ने पहली बार ऐसा नजारा देखा जब खुद अधिकारी खड़े होकर सफाईकर्मियों से गांव की सड़कों की सफाई और पास के तालाब के कूड़े को हटाते दिखे। स्वास्थ्य विभाग के काफी संख्या में अधिकारी से लेकर एनएम तक घर घर लोगों की जांच और मेडिसिन किट बांटते रहे। मुख्यमंत्री के साथ डॉ नीलकंठ तिवारी  ,रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह और उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री की उपस्थिति के बाद भी क्षेत्र की बिजली रही गुल

रविवार की सुबह आंधी और बरसात के बाद क्षेत्र के दर्जनों गांवो की बिजली गुल हो गई ।मुख्यमंत्री गांव में आये और चले गए लेकिन शाम तक बिजली ठीक नहीं हो पाई।इस दौरान गांव के लोग पानी और उमस से परेशान होकर विभाग को कोषते रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.