प्रवासियों के स्वागत के लिए तैयार हो रहीं सिटी बसें, चल रही डेंट व रंगारोगन की प्रक्रिया

वाराणसी में रोडवेज प्रशासन ने प्रवासी दिवस को लेकर तैयारी कर ली है। इसके लिए प्रवासियों के सामने अच्छी तस्वीर पेश करने के लिए सिटी बसों को रंगने व डेंट करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 10:55 AM (IST)
प्रवासियों के स्वागत के लिए तैयार हो रहीं सिटी बसें, चल रही डेंट व रंगारोगन की प्रक्रिया
प्रवासियों के स्वागत के लिए तैयार हो रहीं सिटी बसें, चल रही डेंट व रंगारोगन की प्रक्रिया

वाराणसी, जेएनएन। रोडवेज प्रशासन ने प्रवासी दिवस को लेकर तैयारी कर ली है। इसके लिए प्रवासियों के सामने अच्छी तस्वीर पेश करने के लिए सिटी बसों को रंगने व डेंट करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। इनमें बाबतपुर रोड पर चलने वाली बसों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वर्कशाप से अबतक सात बसें मरम्मत होकर बाहर आ गई हैं। इसके अलावा और बसों को चमकाया जा रहा है। क्षेत्रीय प्रबंधक केके शर्मा ने बताया कि मेहमान नवाजी में कोई चूक न हो इस प्राथमिकता के साथ विभाग पूरा जोर लगा रहा है।

टीएफसी के आस पास रहेंगी अतिरिक्त बसें :आरएम के मुताबिक टीएफसी आयोजन स्थल के पास आम लोगों की जरूरत के लिए बसों का हॉल्ट तो नहीं बनाया गया है। हालांकि सिटी बसें छोटे छोटे अंतराल पर चक्कर लगाकर लोगों को समस्या नहीं होने देंगी।

चंदौली डिपो के लिए लिखा पत्र : रोडवेज विभाग ने चंदौली जिला प्रशासन को पत्र लिखकर नए बस अड्डे के लिए जमीन खोजने के निर्देश दिए हैं। इस बाबत आरएम केके शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन के अफसरों को पत्र लिखकर खाली पड़ी जमीनों का ब्यौरा मुहैया कराने को कहा गया है। इसके लिए कई स्थानीय जनप्रतिनिधियों का दबाव विभाग पर था।

अब मांग के मुताबिक चलेंगी कुंभ बसें : रोडवेज अफसरों ने मकर संक्रांति के पहले स्नान पर ज्यादा भीड़ न मिलने के चलते रणनीति में बदलाव किया है। क्षेत्रीय प्रबंधक केके शर्मा के मुताबिक विभाग द्वारा कुंभ बसों के संचालन के लिए जो भी 14 स्थान चयनित किए गए हैं। अब इन जगहों से सभी 290 बसें कुंभ नहीं बल्कि वहां मौजूद यात्रियों की संख्या व गंतव्य के अनुसार संचालित होंगी। इसमें बसों की संख्या में कटौती कर उन्हों नियमित संचालन के लिए भी चलाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी