सीआइएससीई दसवीं और बारहवीं के छात्रों को मिलेगी स्वकेंद्र की सुविधा, वाराणसी में टर्म वन की परीक्षा तैयारी

सीआइएससीई की टाइम टेबल वेबसाइट पर भी अपलोड है। अब सत्र 2021-22 की टर्म वन की आइसीएसई (दसवीं) की परीक्षा 29 नवंबर और आइएससी (बारहवीं) की परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होंगी। परीक्षा आफलाइन मोड में होगी और सभी विद्यार्थियों को स्वकेंद्र की सुविधा मिलेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:37 PM (IST)
सीआइएससीई दसवीं और बारहवीं के छात्रों को मिलेगी स्वकेंद्र की सुविधा, वाराणसी में टर्म वन की परीक्षा तैयारी
सीआइएससीई दसवीं और बारहवीं के छात्रों को मिलेगी स्वकेंद्र की सुविधा

जागरण संवाददाता, वाराणसी। काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआइएससीई) ने प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए संशोधित टाइम टेबल जारी कर दी है। टाइम टेबल वेबसाइट पर भी अपलोड है। अब सत्र 2021-22 की टर्म वन की आइसीएसई (दसवीं) की परीक्षा 29 नवंबर और आइएससी (बारहवीं) की परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होंगी। परीक्षा आफलाइन मोड में होगी और सभी विद्यार्थियों को स्वकेंद्र की सुविधा मिलेगी।

इससे पहले सीआइएससीई ने 15 नवंबर से दसवीं और बारहवीं कक्षा के पहले चरण परीक्षा कराने का निर्णय लिया था। हालांकि बाद में बोर्ड ने टाइम टेबल निरस्त कर दिया गया है। ऐसे में दसवीं और बारहवीं के छात्रों की निगाहें बोर्ड के संशोधित टाइम टेबल पर टिकी हुई है। संशोधित टाइम टेबल जारी होने के बाद परीक्षार्थियों में संशय की स्थिति खत्म हो गई। सीआइएससीई के सिटी कोआर्डिनेटर व सेंट जान्स स्कूल -मड़ौली के प्रधानाचार्य के मुताबिक अब दसवीं की परीक्षा 22 नवंबर से 20 दिसंबर तक तथा बारहवीं की परीक्षा 29 नवंबर से 16 दिसंबर तक चलेंगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा का नया शेड्यूल सीआइएससीई की आधिकारिक साइट पर भी अपलोड है। बताया कि टर्म वन की परीक्षा एक घंटे की होगी। दसवीं की हर दिन ग्यारह बजे से तथा 12वीं की परीक्षा हर दिन दो बजे से शुरू होगी। प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने के दस मिनट पहले मिलेगा ताकि परीक्षार्थी उत्तर देने से पहले प्रश्नों को समझ सकें।

chat bot
आपका साथी