वाराणसी में यातायात सुरक्षा को लेकर समाज को जागरुक करेंगे बनारस के बुनकरों के बच्चे

वाराणसी में मरियम फाउंडेशन की ओर से छोहरा-जैतपुरा कार्यालय पर रविवार को यातायात जागरुकता अभियान के तहत निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। बुनकर बच्चों ने इसमें प्रतिभाग किया और अपनी छिपी प्रतिभा से निर्णायकों को परिचित कराया।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 05:01 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 05:01 PM (IST)
वाराणसी में यातायात सुरक्षा को लेकर समाज को जागरुक करेंगे बनारस के बुनकरों के बच्चे
रविवार को यातायात जागरुकता अभियान के तहत निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

वाराणसी, जेएनएन। मरियम फाउंडेशन की ओर से छोहरा-जैतपुरा कार्यालय पर रविवार को यातायात जागरुकता अभियान के तहत निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। बुनकर बच्चों ने इसमें प्रतिभाग किया और अपनी छिपी प्रतिभा से निर्णायकों को परिचित कराया। संस्था सचिव मोहम्मद शाहिद ने बच्चों को यातायात सुरक्षा के प्रति जागरुक किया।

बताया हमेशा सड़क के नियमों का पालन करना करें। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग कभी न करें। ड्रिंक और ड्राइव न करें, गति सीमा का पालन करें, बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों और पैदल यात्रियों का विशेष ध्यान रखें, थकान की स्थिति में वाहन न चलाएं। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखें।

इस पर बच्चों ने अपने अभिभावकों व पास-पड़ोस के लोगों को जागरुक करने का संकल्प लिया। प्रतियोगिता के क्रम में मोहम्मद आदिल, समीर अख्तर, रहनुमा परवीन, रिजवान अहमद, मोहम्मद कैफ, मुदस्सिर जमाल, मोहम्मद दानिश, ओबैदुल्लाह आरिफ, अनीस अहमद आदि को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया। संचालन कमरुद्दीन अंसारी ने किया।

chat bot
आपका साथी