चंदौली में जहरखुरानी वाला बिस्किट खाकर बीमार हुए थे बच्चे, मंडलीय अस्पताल में चल रहा इलाज

धरना गांव निवासी बच्चों ने जहरखुरानी वाला बिस्किट खाया था। बिस्किट में नशीला पदार्थ मिला होने की वजह से वे अचेत हो गए थे। उनकी मां को जफरपुरवां गांव से मजदूरी कर लौटते वक्त रेलवे ट्रैक के किनारे दो पैकेट बिस्किट और एक पैकेट चिप्स पड़ा मिला था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 08:45 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 08:45 PM (IST)
चंदौली में जहरखुरानी वाला बिस्किट खाकर बीमार हुए थे बच्चे, मंडलीय अस्पताल में चल रहा इलाज
मुगलसराय कोतवाली के धरना गांव निवासी बच्चों ने जहरखुरानी वाला बिस्किट खाया था।

चंदौली, जागरण संवाददाता। मुगलसराय कोतवाली के धरना गांव निवासी बच्चों ने जहरखुरानी वाला बिस्किट खाया था। बिस्किट में नशीला पदार्थ मिला होने की वजह से वे अचेत हो गए थे। उनकी मां को जफरपुरवां गांव से मजदूरी कर लौटते वक्त रेलवे ट्रैक के किनारे दो पैकेट बिस्किट और एक पैकेट चिप्स पड़ा मिला था। उन्होंने घर आकर उसे टेबल पर रख दिया था और बच्चों ने इसे खा लिया। इसके आधे घंटे बाद पहले अंशु कुमारी अचेत होने लगी, उसके बाद एक-एक कर सभी अचेत हो गए। वाराणसी स्थित मंडलीय चिकित्सालय में उनका इलाज चल रहा है। माता निर्मला देवी के अनुसार अब बच्चों की हालत में सुधार है। पुलिस ने मामले की जांच की तो नशीले बिस्किट की बात सामने आ रही है।

कन्हैया बिंद की पत्नी निर्मला रविवार को मजदूरी करने जफरपुरवां गई थी। घर लौटते वक्त उन्हाेंने जफरपुरवा में एक दुकान से पांच रुपये में एक पैकेट बिस्किट लिया। वह घर के लिए रेलवे लाइन होते हुए आ रही थी। गांव के पास ट्रैक के किनारे दो पैकेट बिस्किट और एक पैकेट चिप्स पड़ा मिला। वह तीनाें पैकेट उठा लाई और घर में रख दिया। बच्चों की नजर इस पर पड़ी तो उन्होंने चिप्स व दो पैकेट बिस्किट खा लिए। वहीं टेबल पर एक पैकेट बिस्किट छोड़ दिया। बिस्किट खाने के कुछ देर बाद अंशु अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ी। उसके बाद सात वर्षीय पुत्र सूरज, नौ वर्षीय पुत्री रोशनी व व उनका रिश्तेदार वाराणसी निवासी राजू बिंद का पांच वर्षीय पुत्र शिवा अचेत हो गए। यह देख स्वजन में खलबली मच गई।

परिवार के लोग आनन-फानन में उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नियमताबाद ले गए। यहां चिकित्सकों ने चारों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। यहां हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने वाराणसी स्थित शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया था। निर्मला देवी ने बताया कि बच्चों की हालत में अब सुधार है। उन्होंने आशंका जताई कि रेलवे ट्रैक के किनारे मिले बिस्किट और चिप्स में नशीला पदार्थ मिला हुआ था। यात्रियों को शिकार बनाने के लिए जहरखुरान इसे लेकर जा रहे होंगे, जो रास्ते में गिर गया। इसी से बच्चे बीमार पड़े।

बोले अधिकारी : जानकारी मिलने पर पुलिस टीम रविवार को जांच के लिए गांव गई थी। बिस्किट या तो काफी दिन पुराने हों या वह दूषित हो गए हैं। यह भी हो सकता है कि जहरखुरानों ने फेंका हो। इसके लिए पुलिस ग्रामीणों को जागरूक करेगी कि ट्रैक किनारे पड़े खाद्य पदार्थों का सेवन न करें। -संजीव मिश्र, एसएचओ, मुगलसराय। 

chat bot
आपका साथी