वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अक्टूबर को आएंगे और प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री शाम पांच बजे के करीब बाबतपुर एयरपोर्ट पर राजकीय विमान से उतरेंगे। एयरपोर्ट से सीधे सड़क मार्ग से ब्लाक आराजीलाइन के मेहंदीगंज गांव पहुंचेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:10 AM (IST)
वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अक्टूबर को आएंगे और प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अक्टूबर को आएंगे और प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री शाम पांच बजे के करीब बाबतपुर एयरपोर्ट पर राजकीय विमान से उतरेंगे। एयरपोर्ट से सीधे सड़क मार्ग से ब्लाक आराजीलाइन के मेहंदीगंज गांव पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री का 25 अक्टूबर यहां जनसभा प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री जनसभा स्थल पर अब तक हुई तैयारी का जायजा लेने के बाद सर्किट हाउस आएंगे। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ पीएम के दौरा कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन यहां से भदोही के लिए प्रस्थान करेंगे।

पीएम के आगमन की तैयारियों की मुख्य सचिव ने की समीक्षा

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को पीएम के आगमन को लेकर अब तक हुई तैयारियों की समीक्षा की। सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग से लगायत फोर्स तैनाती तक की जानकारी अधिकारियों से ली। कहा कि सभी अधिकारी सतर्क रहते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करें। इसके साथ ही लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं की जमीनी हकीकत की भी पड़ताल कर ली जाए। इसके साथ ही हैंडओवर करने समेत अन्य प्रक्रिया को समय से पूरा करा लिया जाए। ताकि लोकार्पण के बाद परियोजनाओं का उपयोग आमजन आसानी से कर सके। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा समेत अन्य अधिकारी कमिश्नरी स्थिति एनआइसी में मौजूद रहे।

आज से घर-घर निमंत्रण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 अक्टूबर को बनारस आ रहे हैं। राजातालाब के मेंहंदीगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सिलसिले में सर्किट हाउस में शुक्रवार को भाजपा के सभी प्रकोष्ठ व विभागों की बैठकें हुईं। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा देश हित में किए जा रहे कार्यो के प्रति आभार प्रकट करने लिए बडी संख्या में काशीवासी बड़ी संख्या में जनसभा में पहुंचेंगे। भाजपा कार्यकर्ता घर-घर आमंत्रण देंगे। 23 अक्टूबर को सुबह से कार्ड वितरण प्रारंभ होगा। सांसद व काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक व काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने भी बैठकों को संबोधित किया। इस मौके पर मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, लक्ष्मण आचार्य, अशोक धवन, सौरभ श्रीवास्तव, सुरेंद्र नारायण सिंह, हंसराज विश्वकर्मा, विद्या सागर राय, अशोक चौरसिया, सुशील त्रिपाठी, संतोष पटेल, नागेंद्र रघुवंशी, नवरतन राठी, श्रीनिकेतन मिश्र, संतोष सोलापुरकर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी