मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली में करेंगे मेडिकल कालेज का शिलान्यास, तैयारी में जुटा प्रशासन

चंदौली जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने के लिए सैयदराजा आएंगे। उनके संभावित आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है। हेलिपैड के लिए नेशनल इंटर कालेज में स्थान चिह्नित किया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:50 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:50 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली में करेंगे मेडिकल कालेज का शिलान्यास, तैयारी में जुटा प्रशासन
जिलाधिकारी समेत अलावा अफसर इंटर कालेज और निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर चुके हैं।

चंदौली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने के लिए सैयदराजा आएंगे। उनके संभावित आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है। हेलिपैड के लिए नेशनल इंटर कालेज में स्थान चिह्नित किया गया है। जिलाधिकारी समेत अन्य अफसर इंटर कालेज और निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर चुके हैं। शुक्रवार को सीडीओ व एसडीएम ने भी मेडिकल कालेज का जायजा लिया। सीएम के आगमन की सुगबुगाहट मिलने के बाद अधिकारी तैयारी कर रहे हैं। प्रशासन को सीएम का आधिकारिक प्रोटोकाल मिलने का इंतजार है। प्रशासन के स्‍तर पर पूरी तैयारी को अमलीजामा पहनाया जा चुका है। 

सैयदराजा के बरठी-कमरौर में मेडिकल कालेज का निर्माण कराया जा रहा है। मेडिकल कालेज का आवासीय परिसर एकेडमिक ब्लाक बरठी में बनेगा। वहीं मेडिकल ब्लाक जिला अस्पताल में बनेगा। स्वास्थ्यकर्मियों के आवास व अन्य भवनों को ध्वस्त कर 300 बेड का अस्पताल बनेगा। कार्यदायी संस्था की ओर से कालेज भवन का निर्माण शुरू करा दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन करने के लिए आने वाले हैं। इसको लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने पिछले दिनों मेडिकल कालेज और हेलिपैड के लिए नगर स्थित नेशनल इंटर कालेज का अवलोकन किया।

सीएम यहीं से मुख्यालय स्थित सलकडीहा रेलवे क्रासिंग पर बन रहे आरओबी का लोकार्पण भी कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में सीएम की जनसभा भी हो सकती है। हालांकि अभी सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन के पास आधिकारिक प्रोटोकाल नहीं आया है। सूचना के आधार पर प्रशासन तैयारी में जुटा है। दरअसल, मेडिकल कालेज और मुख्यालय पर आरओबी निर्माण काफी दिनों से मुद्दा रहे हैं। हर बार चुनाव में यह मुद्दा जोर-शोर से उठाया जाता था, बाद में दब जाता था। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद दोनों परियोजनाओं को मंजूरी मिली। ऐसे में सरकार इसे भुनाने में पीछे नहीं रहेगी।

chat bot
आपका साथी