मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज वाराणसी में आएंगे साढ़े तीन बजे, रात को करेंगे परियोजनाओं का निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 जून को अब सीधे बलिया से वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। पहले मुख्यमंत्री के राजकीय हेलीकाप्टर को सेवापुरी के एक विद्यालय में उतारने की तैयारी थी। बताया जा रहा है कि बरसात की वजह से इसमें बदलाव किया गया है।

Saurabh ChakravartyFri, 18 Jun 2021 09:10 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 जून को अब सीधे बलिया से वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे।

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 जून को अब सीधे बलिया से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। पहले मुख्यमंत्री के राजकीय हेलीकाप्टर को सेवापुरी के एक विद्यालय में उतारने की तैयारी थी। बताया जा रहा है कि बरसात की वजह से इसमें बदलाव किया गया है।

घोषित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर बाबतपुर एयरपोर्ट पर दोपहर साढे़ तीन बजे के करीब उतरेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री कार से सेवापुरी ब्लाक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हाथी बाजार पहुंचेंगे। केंद्र के साथ ही रिंग रोड फेज दो के कार्यों का मुआयना करते हुए सर्किट हाउस आएंगे। शाम 7.30 बजे से जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के साथ विकास कार्य, कानून व्यवस्था व कोविड- 19 की समीक्षा करेंगे। लगभग एक घंटे की समीक्षा बैठक के बाद रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद श्रीकाशी विश्वनाथधाम कारिडोर परियेजना की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद रात नौ बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

मुख्यमंत्री की अगवानी को सीएचसी हाथी बाजार सज-धज कर तैयार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बनारस आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) हाथी बाजार एक दिन पहले सज-धज कर तैयार हो गया। गोद लेने की औपचारिकता पूरी करने के बाद पहली बार सीएम स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करेंगे। इसके मद्देनजर सीएचसी हाथी बाजार पर लगातार आला अधिकारियों का दौरा हो रहा है और तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। गुरुवार को केंद्र पर एक एनेस्थिसिया विशेषज्ञ की नियुक्ति भी कर दी गई। केंद्र को फर्स्ट रेफरल यूनिट का दर्जा देने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। स्वीकृति मिलने के बाद केंद्र पर आधुनिक चिकित्सीय सुविधाओं को समृद्ध् करने के साथ ही डाक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जा सकेगी।

लगातार हो रही बारिश के चलते तैयारियों में व्यवधान जरूर उत्पन्न हुआ, लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था कर इसे अंतिम रूप दिया गया। सीएमओ डा. वीबी सिंह के मुताबिक सीएचसी हाथी बाजार के 18 बेड निजी भवन में संचालित थे। अब 15-15 बेड के दो अन्य वार्ड भी प्रस्तावित हैं। इनमें से 15 बेड पीडियाट्रिक के तो वहीं शेष 15 बेड सामान्य होंगे। इसके साथ स्वास्थ्य केंद्र की क्षमता करीब 50 बेड हो जाएगी। डा. सिंह ने बताया कि सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर यहीं लैंड करेगा। आक्सीजन प्लांट लगने वाले स्थान, बिछाई जा रही पाइपलाइन के साथ ही सीएम यहां की चिकित्सीय सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे। उधर, ग्रामीणों का कहना था कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगी एक्स-रे मशीन पुरानी हो चुकी है। यहां डिजिटल एक्स-रे मशीन लगनी चाहिए। वहीं आपरेशन थिएटर को भी आधुनिक मशीनों से लैस करने के साथ ही आर्थो के लिए अलग ओटी बनाने की मांग की।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.