मुख्‍यमंत्री योगी आ‍दित्‍यनाथ चंदौली में बोले, आखिर पहले क्या कर रही थी बुआ-बबुआ और भाई-बहन की जोड़ी

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की दोपहर ढाई बजे रामगढ़ पहुंचे। उन्होंने अघोराचार्य बाबा कीनाराम मठ के सुंदरीकरण और कायाकल्प समेत 30 करोड़ की 27 परियोजनाओं का बटन दबाकर शिलान्यास किया। इसके बाद मंच संभाला तो विपक्षी दलों पर निशाना साधा।

Saurabh ChakravartySun, 05 Dec 2021 04:27 PM (IST)
चंदौली में जनसभा को संबोधित करते सीएम योगी आदित्‍यनाथ

चंदौली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, भारत के निर्माण में पूज्य संतों व ऋषियों का बड़ा योगदान है। सरकार पौराणिक स्थलों का पुनरुद्धार करा रही है। प्राचीन मंदिरों, मठों व धर्म स्थल व आमजन की आस्था से जुड़े केंद्रों का विकास किया जा रहा है। उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज कसा। बोले आखिर बुआ-बबुआ व भाई-बहन की जोड़ी पहले क्या कर रही थी। चार बार सूबे की सत्ता पर काबिज रही सपा ने अपने शासन काल में माफियागिरी, सरकारी धन व संसाधनों की डकैती के अलावा और कुछ नहीं किया। अब कोई माफिया यदि किसी गरीब की जमीन अथवा बहू-बेटी की इज्जत पर बुरी नजर डालेगा तो शासन का बुल्डोजर उसकी छाती पर चलने को तैयार है।

सीएम ने रविवार को 30 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। 19 करोड़ की लागत से रामगढ़ में बाबा कीनाराम तपोस्थली के सुंदरीकरण के लिए शिलान्यास व 11 करोड़ लागत की 26 अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण किया। विभिन्न योजनाओं के 28 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र व समूह की महिलाओं के वाहन सौंपा। बोले, तीन साल पहले प्रदेश में काला चावल की खेती नहीं होती थी। चंदौली के 2400 किसान इसकी खेती कर निर्यात कर रहे हैं। दो माह में दूसरी बार कीनाराम की जन्मस्थली पर आने का सौभाग्य मिला। मेडिकल कालेज से पूर्वांचल के साथ ही बिहार के लोगों को भी बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी। बाबा कीनाराम तपोस्थली पर्यटन व आस्था का केंद्र बनेगी। उन्होंने कहा, प्रदेश की 25 करोड़ जनता मेरा परिवार है। यदि अखिलेश यादव इसका मतलब समझते तो कभी मेरे परिवार पर कटाक्ष नहीं करते। प्रदेश में कोई भर्ती निकलती थी तो महाभारत के कौरवों की तरह उनका कुनबा वसूली करने के लिए निकल जाता था। जो पैसे लूटकर विदेश में जमा कराए जाते थे, आज उन्हीं पैसों से सरकार जनसुविधाओं को विकसित कर रही है। यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। लोगों को मुफ्त राशन, स्वास्थ्य सुविधा व बिजली कनेक्शन व वैक्सीन मिल रही है। लोग इसका लाभ लें और कोरोना से खुद को सुरक्षित करें।

अघोरेश्वर बाबा कीनाराम के पवित्र धरती। इस पावन भूमि के सुंदरीकरण, विस्तारीकरण के समय सभी को बधाई। दो माह पहले भी मुझे इस धरती पर आने का सौभाग्य मिला था। देश का ऐसा जनपद जहाँ के किसानों ने उत्पादन का रिकार्ड। ब्लैक राइस तीन साल पहले यूपी में नही पैदा होता था। इस समय जिले के 2400 किसान इसकी खेती कर एसकपोर्ट कर रहे है। दो माह पहले मेडिकल कालेज के शिलान्यास। के लिए आये थे। दो माह बाद दोबारा आने का सौभाग्य मिला है। भारत मे पूज्य संतों और ऋषि मुनियों के बड़ा योगदान। इनके योगदान के जरिये देश दुनिया मे मानव कल्याण की मिसाल पेश कर रहा है। मेडिकल कालेज यूपी बिहार के लोगों के उत्तम स्वास्थ्य सुविधा का जरिया बनगा। यह काम पहले ही हो सकता था। यदि सकलडीहा में पहली बार विधायक चुना जाता तो यह कार्य भी पहले हो गया होता। हर जगह हमारे विधायकों ने यह किया। विपक्ष के पास मुदद्द नहीं। जब सत्त्ता मिली तो परिवारवाद, माफियागिरी, संसाधनों पर डकैती की गई। पैसा लूटकर बाहर भेजा। यही पैसा आज पौराणिक स्थलों के विकास और पुनरुद्धार पर खर्च हो रहा। चार बार सत्ता में रहने वाली सपा ली सरकार ने रामजन्म भूमि पर गोलियां चलानी वाले आतंकियों को रिहाई दिलाई। भर्तियों में जमकर धांधली। भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में लाखों नौकरियां दी। आज माफ़ियायों की जुर्रत नहीं कि किसी गरीब, शरीफ अथवा बहन-बेटी की तरफ बुरी नजर से देख सके। यदि ऐसा किया तो सरकार का बुलडोजर खड़ा मिलेगा। 33 मेडिकल कालेज, पुल, सड़क, पालीटेक्निक आदि बन रहे। पहले क्या कर रही थी भाई-बहन बबुआ और बुआ की जोड़ी। इनके लिए परिवार ही प्रदेश दिखता था। सिर्फ अपना विकास किया। हमारे लिए प्रदेश की 25 करोड़ की जनता परिवार।

यदि अखिलेश यह जानते तो मेरे परिवार पर कटाक्ष नही करते। दंगे होते थे, त्योहार नहीं मानने देते थे। प्रदेश में अराजकता चरम पर थी। कोई यूपी में आना नहीं जाना चाहता था। पिछले पांच साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। सिर्फ दंगाई ही नहीं यहां के लोगों की आस्था देखकर कोरोना भी शांत हो जाता है। इस बार सकलडीहा की जनता को चूकना नहीं है। यूपी को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है। सपा के सरकार में गरीबों को राशन नहीं मिल रहा था। अब फ्री में राशन, वैक्सीन सब कुछ मिल रहा है। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाया वे लगवा लें। यह वैक्सीन प्रभावी है। जीवनरक्षक के रूप में मोदी जी ने सभी को वैक्सीन दी है। हर व्यक्ति इसका लाभ ले। हर गरीब को फ्री रसोई गैस, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, बिजली कनेक्शन दिए गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.