मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जापानी पद्धति से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का किया निरीक्षण

समीक्षा बैठक करने के पश्चात निर्माण कार्यों के प्रगति का निरीक्षण किया। उन्होंने 50.17 करोड़ लागत से निर्माणाधीन आशापुर आरओबी एवं जापानी पद्धति से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का स्थलीय निरीक्षण कर कार्य में और गति लाए जाने का निर्देश दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:08 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:08 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जापानी पद्धति से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का किया निरीक्षण
समीक्षा बैठक करने के पश्चात सीएम ने निर्माण कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया।

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने वाराणसी दौरे के दौरान सर्किट हाउस सभागार में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करने के पश्चात निर्माण कार्यों के प्रगति का निरीक्षण किया। उन्होंने 50.17 करोड़ लागत से निर्माणाधीन आशापुर आरओबी एवं जापानी पद्धति से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का स्थलीय निरीक्षण कर कार्य में और गति लाए जाने का निर्देश दिया।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर इसी वर्ष के अंत तक पूर्ण हो जाएगा, जिसका रखरखाव नगर निगम करेगा। यह काशी आने वाले पर्यटकों के लिए एक विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी की दर्शनीय भवन होगा। आशापुरा आरओबी पर तेजी से कार्य चल रहा है। इसका कार्य भी अगले चार माह में पूर्ण हो जाएगा। इसमें बनारस के गाजीपुर की तरफ के प्रवेश द्वार पर बड़ी सुविधा हो जाएगी। इसी के पास सारनाथ क्षेत्र है जहां भारी संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं। मुख्यमंत्री ने आरओबी के साथ अच्छी गुणवत्ता व उपयोगिता का सर्विस लेन बनाये जाने का भी निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी के कोतवाल कालभैरव एवं विश्व के नाथ देवाधिदेव महादेव श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के पूर्व उन्होंने निर्माणाधीन श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के कार्यों की प्रगति की भी स्थलीय निरीक्षण एवं समीक्षा की तथा इसमें और तेजी लाते हुए कॉरिडोर निर्माण कार्य को प्रत्येक दशा में अगले वर्ष अगस्त महीने तक पूरा कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

निरीक्षण के दौरान पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल सहित कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एसएसपी अमित पाठक, सीईओ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी