वाराणसी में मुख्यमंत्री ने पीएम की जनसभा स्थल पहुंचकर तैयारियों का लिया जायजा

वाराणसी में 25 अक्टूबर को रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में आयोजित पीएम की जनसभा की अब तक की तैयारियों का जायजा लेने शनिवार की सांयकाल करीब पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से जनसभा स्थल पर पहुंचे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:08 PM (IST)
वाराणसी में मुख्यमंत्री ने पीएम की जनसभा स्थल पहुंचकर तैयारियों का लिया जायजा
सांयकाल करीब पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से जनसभा स्थल पर पहुंचे।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में आयोजित जनसभा की अब तक की हुई तैयारियों का जायजा लेने शनिवार की सांयकाल करीब पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से जनसभा स्थल पर पहुंचे। हेलीकाप्टर उतरते ही ग्रामीणों की भीड़ दौड़ पड़ी। भव्य बने जर्मन हैंगर पंडाल व मंच का निरीक्षण कर जानकारी हासिल की।दस मिनट तक सभास्थल पर रुकने के बाद मुख्यमंत्री रिंगरोड़ से शहर के लिए निकल गए।

मुख्यमंत्री संग भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, मंत्री अनिल राजभर, नीलकंठ तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेशचन्द्र श्रीवास्तव, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, अवधेश सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महामंत्री प्रवीण सिंह गौतम, अम्बरीश सिंह भोला आदि पहुंचे हुए थे। सुरक्षा के बाबत एसपीजी टीम, एडीजी, आईजी, कमिश्नर, डीएम, एसपी ग्रामीण, सीओ समेत पुलिस फोर्स लगी रही।

सीएम आगमन के समय रिंग रोड पर आ गया सांड़: मेहंदीगंज से शहर के लिये रिंग रोड फेज दो से सीएम का काफिला शनिवार को सायंकाल जब रिंग रोड चौराहे पर पहुंचने वाला था उसी समय चौराहे के दूसरी तरफ रिंग रोड फेज वन पर एक सांड़ आ गया। सांड़ को देख अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे। आनन-फानन में सफाईकर्मीयों को बुलवाकर सांड़ को पकड़वाने के साथ ही रस्सी से बांध दिया गया। सीएम का काफी जाने के बाद नगर निगम की गाड़ी बुला कर सांड को गौशाला के लिए भेज दिया गया।

सैनिटाइज होगा पीएम का जनसभा स्थल : भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने शनिवार को राजातालाब के मेंहदीगंज में रिंग रोड किनारे मेहंदीगंज में पीएम नरेन्द्र मोदी के जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। पार्टी पदाधिकारियों, प्रशासनिक अफसरों व एसपीजी टीम के साथ मौके पर पहुंचे ओझा ने एक-एक बिंदुओं पर चर्चा की। पेयजल व्यवस्था से लेकर सोशल डिस्टेसिंग आदि के बारे में भी विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाए।उन्होंने हेलीपैड और मंच व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

कहा, प्रधानमंत्री 25 अक्टूबर को सुबह 11 बजे आएंगे और वाराणसी में लगभग साढे पांच हजार करोड की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसमें रिंग रोड एवं वाराणसी-गाजीपुर मार्ग प्रमुख हैं। एक हजार करोड से अधिक खर्च से एनएचएआई ने इन सड़कों का निर्माण किया है। इनके निर्माण से वाराणसी की यातायात व्यवस्था काफी सुधर जाएगी। अटल जी के प्रधान मंत्रित्व काल में मंजूर हुईं यह योजनाएं ठप हो गयी थीं। 2014 में केन्द्र में मोदी सरकार आने के बाद इसे कार्यरुप दिया गया। वाराणसी ही नहीं पूरे पूर्वांचल के लिए रिंग रोड वरदान साबित होगा। कार्यक्रम स्थल पर भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, महामंत्री अशोक चौरसिया, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, प्रभात सिंह,संजय सोनकर सहित कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम कौशलराज शर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी