वाराणसी में जमीन कब्जा कराने में चेतगंज इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी निलंबित, पुलिस कमिश्नर ने की कार्रवाई

भ्रष्टाचार के आरोप में पुलिस कमिश्नरेट की एक मात्र महिला थाना प्रभारी निरीक्षक संध्या सिंह व लहुराबीर चौकी प्रभारी अमित सिंह को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक ओमप्रकाश सिंह को लाइन हाजिर किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:31 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:31 PM (IST)
वाराणसी में जमीन कब्जा कराने में चेतगंज इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी निलंबित, पुलिस कमिश्नर ने की कार्रवाई
पुलिस कमिश्नरेट की एक मात्र महिला थाना प्रभारी निरीक्षक व लहुराबीर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। भ्रष्टाचार के आरोप में पुलिस कमिश्नरेट की एक मात्र महिला थाना प्रभारी निरीक्षक संध्या सिंह व लहुराबीर चौकी प्रभारी अमित सिंह को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक ओमप्रकाश सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। बुधवार को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश द्वारा की गई इस कार्रवाई से महकमे में खलबली मची हुई है। मामला विवादित जमीन पर कब्जा कराने से जुड़ा बताया गया।

पिशाचमोचन क्षेत्र निवासी मुकेश साहू उर्फ बल्लू के अनुसार उन्होंने करीब 70 लाख रुपये में पिशाचमोचन इलाके में जमीन का सट्टा कराया था। आरोप है कि थाना प्रभारी संध्या सिंह ने विरोधी पक्ष से पैसा लेकर पीडि़त की जमीन पर कब्जा करा रही हैं। वहीं जब मौके पर डायल 112 की पुलिस आई तो उन्हें थाना प्रभारी ने डांट कर भगा दिया। महिला थाना प्रभारी की इस कारगुजारी में लहुराबीर चौकी चौकी प्रभारी भी उनका सहयोग कर रहे थे। इसके साथ ही चेतगंज थाने के एसएसआइ ओम प्रकाश सिंह ने भी इस मामले में मुकेश का कोई सहयोग नहीं किया। उल्टा मुकेश को ही चेतगंज थाने पर घंटों बैठाया गया। उन्हीं के पैसों से बना गेट भी उठाकर जबरन कब्जा कराई गई जमीन पर लगा दिया गया। विरोधी पक्ष हिस्ट्रीशीटर होने के बावजूद पुलिस उसका साथ दे रही थी। इलाकाई पुलिस के असहयोग के बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर से इसकी शिकायत की। शिकायत के आधार पर पुलिस कमिश्नर ने एसीपी चेतगंज नितेश प्रताप सिंह से जांच कराई तो पुलिसकर्मियों का कारनामा खुलकर सामने आ गया। जांच रिपोर्ट के आधार पर थाना प्रभारी तो नप गईं। साथ ही उनकी कारगुजारी की कीमत उनके थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक व चौकी प्रभारी को चुकानी पड़ी।

स्वच्छता दूत से दुर्व्यवहार में दारोगा लाइन हाजिर

रामनगर के डोमरी निवासी स्वच्छता दूत मंगल केवट से दुव्र्यवहार करने के मामले में काल भैरव चौकी प्रभारी सुरेंद्र यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया। मामले की जांच एसीपी कोतवाली पीके सिंह को सौंपी गई है।

कमिश्नरेट में भ्रष्टाचार करने वाले पुलिसकर्मियों की कोई जगह नहीं

कमिश्नरेट में भ्रष्टाचार करने वाले पुलिसकर्मियों की कोई जगह नहीं है। चेतगंज थाना प्रभारी व लहुराबीर चौकी प्रभारी के खिलाफ हुई जांच के आधार पर उन्हें निलंबित किया गया है। एसएसआइ को भी भ्रष्टाचार देखकर मूक दर्शक बने रहने के लिए लाइन हाजिर किया गया है।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश

chat bot
आपका साथी