भदोही में पूर्व कोतवाल सहित सात पुलिस कर्मियों को चार्जशीट, झूठा मुकदमा दर्ज करने में कसा शिकंजा

भदोही में अपर पुलिस अधीक्षक रवींद्र वर्मा ने कोइरौना के पूर्व कोतवाल सहित सात पुलिस कर्मियों को चार्जशीट जारी की है। हिदायत दी है कि 15 दिन के अंदर आरोपपत्र का जवाब नहीं दिया तो विभागीय कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 08:40 AM (IST)
भदोही में पूर्व कोतवाल सहित सात पुलिस कर्मियों को चार्जशीट, झूठा मुकदमा दर्ज करने में कसा शिकंजा
अपर पुलिस अधीक्षक रवींद्र वर्मा ने कोइरौना के पूर्व कोतवाल सहित सात पुलिस कर्मियों को चार्जशीट जारी की है।

भदोही, जेएनएन। अपर पुलिस अधीक्षक रवींद्र वर्मा ने कोइरौना के पूर्व कोतवाल सहित सात पुलिस कर्मियों को चार्जशीट जारी की है। हिदायत दी है कि 15 दिन के अंदर आरोपपत्र का जवाब नहीं दिया तो विभागीय कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी।

अनलाक में रोजगार दिलाने के लिए श्रमिकों को नासिक ले जा रहे वाहन स्वामी सहित चार पर झूठा मुकदमा दर्ज करने के मामले में पूर्व कोतवाल संजय राय और सीतामढ़ी चौकी प्रभारी रामआशीष ङ्क्षबद, कांस्टेबल रवींद्र कुमार, विष्णु सरोज और प्रदीप के खिलाफ केस दर्ज किया गया है जबकि विवेचना में लापरवाही करने पर विवेचक आद्या प्रसाद यादव और नेमतुल्ला को निलंबित कर दिया गया था। इसके साथ ही विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई थी। जांच  कर रहे एएसपी ने कोतवाल सहित सभी सात पुलिस कर्मियों को आरोपपत्र जारी किया है। बताया कि आरोपपत्र जारी किया गया है लेकिन अभी तक किसी का जवाब नहीं आया है। जवाब आने के बाद कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी।

मुकदमे में घटेगी धारा, भेजी जाएगी चार्जशीट 

कोइरौना पुलिस मानव तस्करी के आरोप में मऊ जनपद के लखनी मुबारकपुर गांव निवासी अजय यादव और मझवारा गांव निवासी रहीम सहित चार के खिलाफ झूठा केस दर्ज किया था। हाईकोर्ट के आदेश पर मामले की जांच एएसपी वाराणसी अनुराग दर्शन ने की थी। अपर पुलिस महानिदेशक जोन वाराणसी ने कोर्ट में अपनी रिपोर्ट भी भेज दी है। पुलिस मामले में चार्जशीट लगाने की तैयारी में हैं। बस मुकदमे से मानव तस्करी की धारा हटा दी जाएगी। आरोपितों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन और महामारी एक्ट में आरोपपत्र कोर्ट में भेजेगी। 

chat bot
आपका साथी