आजमगढ़ में बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के खिलाफ चार्जशीट कमीट, अब एमपी-एमएलए कोर्ट में होगी सुनवाई

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ दाखिल चार्जशीट को कमीट करते हुए उक्त मुकदमे की सुनवाई अब एमपी एमएलए कोर्ट में करने की जानकारी कोर्ट की ओर से मुख्तार के वकील ने दी। इस दौरान मुख्‍तार के अधिवक्‍ता भी कोर्ट में मौजूद रहे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:18 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:38 PM (IST)
आजमगढ़ में बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के खिलाफ चार्जशीट कमीट, अब एमपी-एमएलए कोर्ट में होगी सुनवाई
सुनवाई दौरान मुख्‍तार के अधिवक्‍ता भी कोर्ट में मौजूद रहे।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। मुख्तार अंसारी मामले में फाइल कमीट हो गई है। इस बाबत एमपी एमएलए कोर्ट में ही अब इस मामले की सुनवाई होगी। दरअसल वर्ष 2014 में तरवां पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ  गैंगस्टर की धाराएं लगाई थीं। इसमें बाहुबली मुख्‍तार का भी नाम शामिल था। 

इस बाबत सोमवार को बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ दाखिल चार्जशीट को कमीट करते हुए उक्त मुकदमे की सुनवाई अब एमपी एमएलए कोर्ट में करने की जानकारी कोर्ट की ओर से मुख्तार के वकील ने दी। इस दौरान मुख्‍तार के अधिवक्‍ता भी कोर्ट में मौजूद रहे। माना जा रहा है कि अब जल्‍द ही इस मामले में अदालत की ओर से सुनवाई का दौर शुरू होगा। 

गैंगस्टर कोर्ट में सोमवार को मुख्तार के वकील लल्लन सिंह व सी एल निगम उपस्थित रहे। विद्वान जज जितेंद्र यादव ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अगली सुनवाई की तिथि 11.10.2021मुकर्रर कर दी। वर्ष 2014 में आजमगढ़ के तरवां थाना अंतर्गत ऐराखुर्द गांव में एक मजदूर की गोली मारकर हत्या की गई थी। उसमें मुख्तार अंसारी को हत्या का षड्यंत्र रचने के लिए 120 बी के तहत नामजद किया गया था। उसी मामले में पुलिस ने मुख्तार समेत 11 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस गैंग के 11 लोगों में मुख्तार अंसारी, राजेंद्र पासी, राजन पासी, हरिकेश यादव, राजेश सिंह, माेहन पासी, श्याम बाबू पासी, अभिषेक मिश्रा, छाेटा यादव के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। जार्जशीट कोर्ट मे स्वीकृत होने के बाद अब केस की आगे सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में होगी।

कार्रवाई जारी : मुख्‍तार गिरोह के खिलाफ पूर्वांचल में प्रशासन कार्रवाई लगातार कर रहा है। जबकि ईडी भी अब अवैध और आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि अवैध संप‍त्ति का भी प्रकरण जल्‍द ही कई जिलों में खुलेगा। 

chat bot
आपका साथी