आधुनिकीकरण का कार्य समय से पूर्ण होने पर उप निदेशक व मंडी सचिव को आरोप पत्र, निलंबन की चेतावनी

मंडी समिति के आधुनिकीकरण का कार्य समय से पूर्ण नहीं कराने पर वाराणसी जिलाधिकारी ने उप निदेशक (निर्माण) मंडी समिति तथा सचिव मंडी समिति को आरोप-पत्र देने का निर्देश देते हुए कहा कि 31 अक्टूबर 2020 तक कार्य पूर्ण नहीं कराया गया तो निलंबन की कार्रवाई होगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:35 PM (IST)
आधुनिकीकरण का कार्य समय से पूर्ण होने पर उप निदेशक व मंडी सचिव को आरोप पत्र, निलंबन की चेतावनी
वाराणसी के डीएम ने उप निदेशक (निर्माण) मंडी समिति तथा सचिव मंडी समिति को आरोप-पत्र देने का निर्देश दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। मंडी समिति के आधुनिकीकरण का कार्य समय से पूर्ण नहीं कराने पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने उप निदेशक (निर्माण) मंडी समिति तथा सचिव मंडी समिति को आरोप-पत्र देने का निर्देश देते हुए कहा कि 31 अक्टूबर 2020 तक कार्य पूर्ण नहीं कराया गया तो निलंबन की कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी गुरुवार को कैंप कार्यालय पर सीएम की घोषणाओं के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। कैंट विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित सब स्टेशन के लिए शहरी क्षेत्र में भूमि उपलब्ध न होने पर आसपास के गांवों में भूमि चिह्नित करने का निर्देश दिया। अधिशासी अभियंता नगर निगम के बैठक में अनुपस्थित रहने व कार्य पूर्ण नहीं कराने के मामले में नगर आयुक्त को कार्यवाही के लिए पत्र भेजने का निर्देश जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी को दिया।

जिलाधिकारी ने विधानसभा क्षेत्र वाराणसी उत्तरी, अलईपुर में ट्रांसमिशन सब स्टेशन के निर्माण की धीमी प्रगति पर कार्यदायी संस्था के अधिकारी को चेतावनी पत्र जारी करने का निर्देश देते हुए कहा कि तीन माह में कार्य पूरा न हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। राजकीय निर्माण निगम को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय पलही पट्टी वाराणसी में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय की स्थापना का कार्य समय से पूर्ण कराने का निर्देश दिया। विधानसभा क्षेत्र वाराणसी दक्षिण, कज्जाकपुरा में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय का निर्माण का रही कार्यदायी एजेंसी पैकफेड को गुणवत्ता सुनिश्चित कराए जाने के लिए जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया। राजकीय निर्माण निगम द्वारा कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि 31 अक्टूबर तक सभी कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। कहा कि लापरवाही हुई तो ठीकेदार एवं निगम के जिम्मेदार से धनराशि की वसूली होगी। बैठक में सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी