शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के कारण परिचालन में बदलाव, कई ट्रेनों के रूटों में किया गया बदलाव

मुरादाबाद-शाहजहांपुर रेलखंड के शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के कारण प्री-नान इंटरलाक व नान इंटरलाक कार्य किया जाना है। 24 से 28 जुलाई तक ब्लाक लिया जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से चलाई जाने वाली कई ट्रेनों को निरस्तीकरण मार्ग परिवर्तन रि-शियूडलिंग एवं गाड़ियां नियंत्रण कर चलाई जाएंगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 06:40 AM (IST)
शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के कारण परिचालन में बदलाव, कई ट्रेनों के रूटों में किया गया बदलाव
शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के कारण परिचालन में बदलाव

चंदौली, जागरण संवाददाता। उत्तर रेलवे के मुरादाबाद-शाहजहांपुर रेलखंड के शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के कारण प्री-नान इंटरलाक व नान इंटरलाक कार्य किया जाना है। इसके लिए 24 से 28 जुलाई तक ब्लाक लिया जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से चलाई जाने वाली कई ट्रेनों को निरस्तीकरण, मार्ग परिवर्तन, रि-शियूडलिंग एवं गाड़ियां नियंत्रण कर चलाई जाएंगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि लालगढ़ से 24 व 27 को प्रस्थान करने वाली लालगढ़-डिब्रूगढ़ परिवर्तित मार्ग गाजियाबाद-कानपुर सेंट्रल-लखनऊ के रास्ते चलेगी। जम्मूतवी से 27 को प्रस्थान करने वाली जम्मूतवी-भागलपुर परिवर्तित मार्ग सहारनपुर-गाजियाबाद-कानपुर सेंट्रल-लखनऊ, नई दिल्ली से 27 को चलने वाली नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी परिवर्तित मार्ग गाजियाबाद-कानपुर सेंट्रल-लखनऊ, दानापुर से 24 से 27 को चलने वाली दानापुर-आनंद विहार टर्मिनल परिवर्तित मार्ग लखनऊ-कानपुर सेंट्रल-गाजियाबाद, आनंद विहार टर्मिनल से 25 से 28 को प्रस्थान करने वाली आनंद विहार टर्मिनस-दानापुर परिवर्तित मार्ग गाजियाबाद-कानपुर सेंट्रल-लखनऊ और नई दिल्ली से 27 को चलने वाली नई दिल्ली-राजगीर परिवर्तित मार्ग गाजियाबाद-कानपुर सेंट्रल-लखनऊ के रास्ते चलेगी।

नियंत्रित कर चलाई जाएंगी ये ट्रेनें

दरभंगा से 22 को चलने वाली जननायक स्पेशल ट्रेन पुनर्निर्धारित कर दरभंगा से 150 मिनट देरी से चलेगी।, इसी तरह दरभंगा से 26 को चलने वाली जयनायक स्पेशल को पुनर्निर्धारित कर दरभंगा से 300 मिनट, जम्मूतवी से 24 को चलने वाली जम्मूतवी-कोलकाता विशेष गाड़ी पुनर्निर्धारित कर जम्मूतवी से 180 मिनट, कोलकाता से 26 को चलने वाली कोलकाता-जम्मूतवी पुनर्निर्धारित कर कोलकाता से 120 मिनट, जम्मूतवी से 25 को चलने वाली जम्मूतवी-हावड़ा उत्तर रेलवे में 60 मिनट, लालगढ़ से 25 को चलने वाली लालगढ़-डिब्रूगढ़ उत्तर रेलवे क्षेत्राधिकार में 60 मिनट, अमृतसर से 27 को चलने वाली अमृतसर-कोलकाता उत्तर रेलवे क्षेत्राधिकार में 30 मिनट देरी से गंतव्य को प्रस्थान करेगी।

पूर्व मध्य रेलवे से चलेंगी सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

यात्रियों की सुविधा के लिए गुरुवार से जयनगर-आनंद विहार टर्मिनस, राजगीर-वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन-लखनऊ स्पेशल ट्रेन सहित सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। लंबे समय बाद एकात्मता एक्सप्रेस व बुद्ध पूर्णिमा स्पेशल ट्रेन भी रफ्तार भरेगी। वहीं दिल्ली से सिलचर के लिए ट्रेनों का परिचालन होगा। सभी स्पेशल ट्रेनों का ठहराव पीडीडीयू जंक्शन पर होगा। इन स्पेशल ट्रेनों से यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा।

chat bot
आपका साथी