चंदौली के चंधासी कोल मंडी में सीबाीआइ का छापा, 2017 से अब तक के आनलाइन व आफलाइन कागजात किए जब्त

कोयला मंडी चंधासी में मंगलवार की भोर में सीबीआई की टीम धमक पड़ी। इससे कोयला व्यापारियों में खलबली मच गई। झारखंड के धनबाद व बंगाल के आसनसोल में चल रही एक जांच में मिली चंधासी के ट्रांस्पोर्ट की रसीद को लेकर सीबीआई की टीम पहुंची थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:48 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:48 PM (IST)
चंदौली के चंधासी कोल मंडी में सीबाीआइ का छापा, 2017 से अब तक के आनलाइन व आफलाइन कागजात किए जब्त
चंदौली, कोयला मंडी चंधासी में मंगलवार की भोर में सीबीआइ की टीम धमक पड़ी।

चंदौली, जेएनएन। कोयला मंडी चंधासी में मंगलवार की भोर में सीबीआइ की टीम धमक पड़ी। इससे कोयला व्यापारियों में खलबली मच गई। झारखंड के धनबाद व बंगाल के आसनसोल में चल रही एक जांच में मिली चंधासी के ट्रांस्पोर्ट की रसीद को लेकर सीबीआई की टीम पहुंची थी।  करीब सात घंटे सीबीआइ ट्रांसपोर्ट व कोयला व्यापारियों से पूछताछ करती रही। सीबीआई टीम ने एक ट्रांस्पोटर्स के आफिस से वर्ष 2017 से अब तक के आनलाइन व आफलाइन कागजात को ज्बत कर लिया।  सीबीआइ की सुरक्षा को लेकर कोतवाली पुलिस भी सतर्क रही। बताया जा रहा कि सीबीआइ ने अपना ठीकाना वाराणसी में बनाया है।  

चंधासी में नियाज खां का ट्रांस्पोर्ट व कोयला का कारोबार है। सोमवार को झारखंड में चल रही एक जांच को लेकर सीबीआइ की टीम व स्थानीय पुलिस कोयला मंडीं पहुंची। बताया जा रहा कि  झारखंड के धनबाद व बंगाल के आसनसोल में एक कोयला व्यापारी के यहां छापेमारी हुई थी। उसी कोयला व्यापारी के यहां चंधासी के रोशन ट्रांसपोर्ट की रसीद मिली। उसी आधार पर सीबीआइ शाम करीब चार बजे से रात 11 बजे तक रोशन ट्रापोटर्स के आफिस में जांच पड़ताल करती रही। इसके बाद ट्रांसपोटर्स के आफिस से वर्ष 2017 से लेकर के अब तक के सभी आनलाइन व आफलाइन कागजात अपने साथ ले गई। हालांकि इसके अलावा चंधासी के कई कोयला व्यापारियों के झारखंड के धनबाद व बंगाल के आसनसोल से तार जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। कोयला व्यापारी नियाज का कहना रहा कि खरीद बिक्री के जो भी पेपर मौजूद थे, मैंने उन्हें जांच पड़ताल के लिए सौंप दिया है। सीओ सदर केपी सिंह ने बताया कि सीबीआई की टीम आई थी।  स्थानीय पुलिस को सुरक्षा की ²ष्टि से अपने साथ लिया था। टीम अंदर जांच पड़ताल कर रही थी। पुलिस टीम उनकी सुरक्षा में बाहर खड़ी थी। टीम ने कई व्यापारियों के यहां जांच पड़ताल की।

chat bot
आपका साथी