गाजीपुर के सादात प्राथमिक विद्यालय में बच्‍चों से अधिक जानवर मौजूद, स्‍कूल में पढाई लिखाई बंद

सादात क्षेत्र के कनेरी गांव में पशुओं से लगातार हो रहे नुकसान से आक्रोशित गांववासियों ने सभी खुले में घूम रहे पशुओं को स्‍थानीय प्राथमिक विद्यालय में हांककर बंद कर दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 01:55 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 04:17 PM (IST)
गाजीपुर के सादात प्राथमिक विद्यालय में बच्‍चों से अधिक जानवर मौजूद, स्‍कूल में पढाई लिखाई बंद
गाजीपुर के सादात प्राथमिक विद्यालय में बच्‍चों से अधिक जानवर मौजूद, स्‍कूल में पढाई लिखाई बंद

गाजीपुर, जेएनएन। जिले में सादात क्षेत्र के कनेरी गांव में पशुओं से लगातार हो रहे नुकसान से आक्रोशित गांववासियों ने सभी खुले में घूम रहे पशुओं को स्‍थानीय प्राथमिक विद्यालय में हांककर बंद कर दिया। विद्यालय में बच्‍चे जब पढ़ने और शिक्षक पढ़ाने के लिए पहुंचे तो दर्जन भर से अधिक जानवरों की संख्‍या होने की वजह से पठन पाठन बाधित हो गया। पठन पाठन पशुओं की वजह से बाधित होने के बाद लोगों ने शिकायत पुलिस को की तो पुलिस के साथ ही अन्‍य विभागीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

दरअसल गेहूं की फसल बोने का समय आ चुका है और कई किसानों ने फसल बो भी दिया है। वहीं खलिहान में धान की फसल भी पहुंच चुकी है जिसपर खुले में घूम रहे पशुओं की पहुंच होने से फसल चौपट भी हो रही है। क्षेत्र में इन दिनों खुले में घूम रहे पशुओं को आजिज आए ग्रामीणों ने सोमवार को स्‍कूल में पशुओं को हांकने के बाद स्‍कूल परिसर को बंद कर दिया। इसके बाद स्‍कूल में बच्‍चों से अधिक पशुओं की संख्‍या होने की वजह से स्‍कूल पहुंचे बच्‍चे और शिक्षक परेशान हो गए। वहीं ग्रामीण पशुओं को खुले में छोड़ने का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में सोमवार को स्‍कूल खुलने के बाद पढ़ाई लिखाई बाधित हो गई। 

मामले की जानकारी पुलिस और शिक्षा अधिकारियों को दी गई तो मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने बुझाने की कोशिश की गई। हालांकि ग्रामीण पशुओं को खुले में छोड़ने का विरोध कर रहे हैं। जबकि शिक्षण कार्य बाधित होने की वजह से शिक्षक भी परिसर से बाहर ही रहे। पढ़ाई लिखाई न होते देखकर बच्‍चे भी स्‍कूल के गेट से वापस घरों की ओर लौट गए। हालांकि दोपहर बाद तक इस मामले का कोई हल न निकलने से ग्रामीणों और प्रशासन के बीच खुले में घूम रहे पशुओं को लेकर जिच कायम रही। 

chat bot
आपका साथी