top menutop menutop menu

Mirzapur में घर में घुसे मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ने अदवा डैम के गहरे जलाशय में छोडा

मीरजापुर, जेएनएन। वायरस से भी बड़ा खतरा घर में आ जाये तो होश उड़ना स्वाभाविक है। कुछ ऐसा ही मिर्जापुर जिले में हुआ जब घर में मगरमच्छ कहीं से घूमता हुआ आकर घुस गया।

स्थानीय वन रेंज के कटाई गांव में रविवार की देर रात्रि एक मगरमच्छ भटककर बस्ती में पंहुच गया और एक घर में घुस गया। मगरमच्छ को घर में देखकर गृहस्वामी ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग की टीम को दिया मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकडकर सुरक्षित अदवा डैम के गहरे जलाशय में छोड दिया है।

कटाई गांव निवासी रमाकांत दूबे के मकान में रविवार की देर रात्रि एक मगरमच्छ लगभग पांच फीट का घर में घुस गया। मगरमच्छ को घर में देखरक गृहस्वामी के होश उड़ गए तो गृहस्वामी ने तत्काल इसकी सूचना रेंजर हलिया अशोक सिंह को दिया। रेंजर के निर्देश पर मौके पर पंहुचे वन्यजीव रक्षक संतोष सिंह, राणा प्रताप सिंह, श्रवण कुमार संत तथा वन विभाग के वाचरों ने मगरमच्छ को पकडने के लिए काफी मशक्कत करनी पडी। काफी देर बाद वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकडकर रस्सी से बांस में बांधकर गाडी पर लादकर अदवा जलाशय के गहरे पानी में छोडवा दिया। मगरमच्छ के पकडे जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में रेंजर अशोक सिंह ने बताया कि एक घर में मगरमच्छ की घुसने की सूचना मिली थी, टीम ने मगरमच्छ को पकडकर अदवा डैम के गहरे जलाशय में छोड दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.