प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्म दिन की पूर्व संध्‍या पर वाराणसी में गंगा आरती के बाद संसदीय कार्यालय में कटा केक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर गुरुवार को जवाहर नगर स्थित संसदीय कार्यालय में उत्सव सा माहौल था। दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व विख्यात दैनिक मां गंगा की आरती में विशेष पूजन की गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:49 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्म दिन की पूर्व संध्‍या पर वाराणसी में गंगा आरती के बाद संसदीय कार्यालय में कटा केक
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 71 वे जन्मदिन के पूर्व संध्या पर मां गंगा की विशेष पूजन की गई!

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर गुरुवार को जवाहर नगर स्थित संसदीय कार्यालय में उत्सव सा माहौल था। 17 सितंबर को पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर दीप जलाए गए। गुब्बारों से कार्यालय को सजाया गया।

गंगा सेवा निधि द्वारा दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व विख्यात दैनिक मां गंगा की आरती में आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 71 वे जन्मदिन के पूर्व संध्या पर मां गंगा की विशेष पूजन की गई व वैदिक रीति से मां गंगा का पूजन कर प्रधानमंत्री के स्वस्थ व दीर्घायु होने की कामना की गई साथ ही 701 दीपों से दशाश्वमेध पर 71 जन्म उत्सव लिख मां गंगा से प्राथना की गई व माँ गंगा में दीप दान भी किया आप को बताते चले प्रधानमंत्री तीन बार दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की दैनिक महा आरती में सम्लित हो चुके है साथ जिसमे मुख्य रूप से सुनील ओझा काशी क्षेत्र संगठन प्रभारी,अशोक चौरसिया, प्रेम मिश्रा, सोमनाथ व गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्र, प्रधान अर्चक आचार्य रणधीर उपस्थित थे।

संसदीय कार्यालय में71वें जन्मदिन की तारीख को फूलों से उकेरा गया। उनके यशस्वी व दीर्घायु जीवन की कामना की गई। इस अवसर पर बडी संख्या में जुटे भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी, राज्य सरकार के मंत्री व कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया और बधाइयां दी। उत्साही कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव का उद्घोष कर अपने प्रिय सांसद व प्रधानमंत्री को बधाई दी। संसदीय कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक ने बताया कि 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर संसदीय कार्यालय में सुंदरकांड का पाठ, शहनाई वादन व भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस अवसर पर प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव, मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी व रवींद्र जायसवाल, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, प्रदीप अग्रहरि, नंदजी पांडेय, सुधीर मिश्रा, संतोष सोलापुरकर, गोकुल शर्मा, अशोक यादव, निर्मला सिंह पटेल, शशि केशरी, जगन्नाथ ओझा, शैलेंद्र मिश्रा आदि उपस्थित थे।

काशी संकल्प के तत्वावधान में आयोजित पुस्तक विमोचन व गोष्ठी का उद्धघाटन करने के बाद मोदी जी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर 71 किलो के लड्डू का केक काटते सुनील ओझा , रूप गांगुली तथा अन्य अतिथि गण।

आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर चलेगा स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री मोदी के 71 वें जन्मदिन के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को बनारस आ रहे हैं। उनकी अगुवाई में कचहरी स्थित आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

मां गंगा को चढ़ेगी 71 मीटर की चुनरी

जन्मदिन पर सुबह नौ बजे दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा को 71 मीटर लंबी चुनरी समॢपत की जाएगी। आशा महाविद्यालय बाबतपुर में विश्वकर्मा श्रम सम्मान समारोह होगा। बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल (टीयफसी) में विश्वकर्मा जयंती समारोह किया जाएगा। लाभाॢथयों को टूल किट वितरित किया जाएगा।

भारत माता मंदिर में दीपोत्सव

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ स्थित भारत माता मंदिर में शाम छह बजे 71 हजार दीपों से भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम होगा। इसमें ललित कला अकादमी के छात्र पीएम मोदी के चित्र को रंगोली से उकेरेंगे और दीपों से सजाएंगे। अखंड भारत के नक्शे को दीपों से सजाया जाएगा। मंदिर को 71 हजार दीपों से रोशन किया जाएगा। वहीं, जिला व महानगर के 71 प्रमुख मंदिरों में आरती होगी। घर-घर दीप जलाए जाएंगे। सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में 71-71 किलो के लड्डू का वितरण होगा।

chat bot
आपका साथी