Business Conference : 19 सितम्बर को वाराणसी में समाजवादी व्यापार सभा का व्यापारी मंडलीय सम्मेलन का होगा आयोजन

Business Conference वाराणसी चंदौली गाजीपुर एवं जौनपुर की व्यापारी मंडलीय सम्मेलन वाराणसी वाराणसी में आगामी 19 सितम्बर 21 रविवार को पिपलानी रोड स्थित सरोजा पैलेस में आहूत है जिसमें मण्डल के प्रत्येक जिलों से प्रतिनिधि एवं व्यापारी भाग लेंगे।

Saurabh ChakravartyTue, 14 Sep 2021 04:51 PM (IST)
समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने आज पराड़कर भवन स्थित पत्रकार-वार्ता करते हुए।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने मंगलवार को पराड़कर भवन स्थित पत्रकार-वार्ता कक्ष में विभिन्न प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्र-प्रतिनिधियों को बताया कि रविवार 19 सितम्बर को पिपलानी रोड स्थित सरोजा पैलेस के बैंक्वेट हाल में समाजवादी व्यापार सभा का सम्‍मेलन आयोजित किया गया है। इसमें वाराणसी, चन्दौली, जौनपुर एवं गाजीपुर के तत्वाधान में 1500 व्यापारियों की एक भव्य व्यापारी मंडलीय सम्मेलन आयोजित की गई है। सम्मेलन के मुख्य अतिथि समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सहारनपुर के विधायक संजय गर्ग एवं कार्यक्रम उद्घाटनकर्ता व विशिष्ठ अतिथि के रूप में वाराणसी स्नातक खण्ड क्षेत्र के एमएलसी श्री आशुतोष सिन्हा होंगे।

प्रदीप जायसवाल ने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों में समाजवादी व्यापार सभा के तत्वाधान में प्रदेश के प्रत्येक जिले, विधान सभा एवं कस्बों तक जाकर व्यापारियों को समाजवादी पार्टी से जोड़ने के लिए संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष द्वारा कार्य पिछले एक साल से चल रहा है और एक सितम्बर, 21 से प्रत्येक मंडलों में व्यापारी मंडलीय सम्मेलन भी आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में मण्डल के प्रत्येक जिलों से प्रतिनिधि एवं व्यापारी भाग लेंगे। सम्मेलन में विभिन्न व्यापारिक संगठनों एवं मंडलों द्वारा विभिन्न ट्रेड (कमोडिटी) के व्यापार जैसे-गल्ला, केराना, सर्राफा, इलेक्ट्रॉनिक, होटल, फर्नीचर व्यवसाय आदि में केंद्र एवं प्रदेश की नीतियों द्वारा सरकारी विभागों द्वारा व्यापारियों को आ रही दिक्कतों और उसके निवारण हेतु सुझाव-पत्र लिया जायेगा, जिसे आगामी 2022 के विधान सभा में समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।

सम्मेलन में मुख्य अतिथि द्वारा 11 व्यापारियों का सम्मान किया जाएगा। व्यापारी मंडलीय सम्मेलन में समस्त वाराणसी मण्डल के व्यापारियों से अधिक से अधिक संख्या में आकर सम्मेलन को सफल करने की अपील करते हुए कहा कि व्यापार एवं व्यापारी हित में सबसे ज्यादा और ऐतिहासिक निर्णय समाजवादी पार्टी की सरकार में हुए हैं और 2022 में व्यापारियों के सहयोग एवं आशीर्वाद से समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर, और भी निर्णय जैसे व्यापारी आयोग का गठन, जटिल जीएसटी का सरलीकरण, व्यापारी दुर्घटना बीमा की राशि 10 से 20 लाख रुपए तथा ऑनलाइन मार्केटिंग से बर्बाद हो रहे रेहड़ी, पटरी, छोटे एवं मझौले दुकानदारों के बेहतरी के लिए प्रभावी अंकुश लगाया जाएगा। पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश सचिव हृदय गुप्ता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मुरलीधर जायसवाल, वाराणसी मण्डल प्रभारी जितेन्द्र सेठ, जिलाध्यक्ष चरन दास गुप्ता, जिला महासचिव राजकुमार यादव, महानगर अध्यक्ष राजेश केशरी एवं महानगर महासचिव रवि जायसवाल मौजूद थे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.