जौनपुर में सराफा कारोबारी की गोली मारकर हत्‍या, बाइक सवार बदमाशों ने लूट ले गए आभूषण व रुपये

जौनपुर में नेवढ़िया क्षेत्र में शुक्रवार की शाम करीब छह बजे अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने करीब 32 वर्षीय शिव जीत मौर्य नामक एक सराफा कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 09:23 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 02:34 AM (IST)
जौनपुर में सराफा कारोबारी की गोली मारकर हत्‍या, बाइक सवार बदमाशों ने लूट ले गए आभूषण व रुपये
जौनपुर में सराफा कारोबारी की गोली मारकर हत्‍या, बाइक सवार बदमाशों ने लूट ले गए आभूषण व रुपये

जौनपुर, जेएनएन। नेवढिय़ा थाना क्षेत्र के नेवादा गांव के समीप शुक्रवार की देर शाम करीब साढ़े छह बजे मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने सराफा कारोबारी की हत्या कर एक लाख से अधिक का आभूषण व नकदी लूट लिया। वारदात गांव के एक किमी पहले हुई। घटना के करीब एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू की।

जलालपुर थाना क्षेत्र के कुसियां गांव निवासी शिवजीत मौर्य (32) की नेवढिय़ा क्षेत्र के परमपट्टी बाजार में आभूषण की दुकान है। वह रोज की तरह दुकान बंद करके घर आ रहे थे। गांव से लगभग एक किलोमीटर पहले नेवादा गांव में पीछा कर रहे बदमाशों ने ओवरटेक करके रोकना चाहा लेकिन खतरा भांपकर व्यवसायी ने बाइक की स्पीड बढ़ा दी। इसके बाद बदमाशों ने आगे जाकर फायर कर दिया। एक गोली चहरे पर तो दूसरी बायीं तरफ सीने में लगी। इससे वह गिर गए। बदमाश मोटर साइकिल से उतरे और नजदीक पहुंचकर एक गोली और मारी। जिससे चेहरा क्षत-विक्षत हो गया।

व्यवसायी के मरने के बाद बदमाशों डिक्की को गोली मारकर तोड़ा और उसमें रखा एक लाख से अधिक का आभूषण व नकदी लेकर फरार हो गए। खून से लथपथ व्यवसायी के सड़क पर गिरे होने की सूचना आस-पास के लोगों ने पुलिस को दी। लोगों का कहना है कि घटना के एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जानकारी होने पर मृतक के परिवार के लोग भी चीखते-चिल्लाते पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल की जा रही है। वायरलेस पर मिली सूचना के बाद आस-पास के थानों की पुलिस ने घेराबंदी की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने कहा कि लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई है।

एडीजी की नसीहत नहीं आई काम, बदमाशों ने दी चुनौती

वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक बृजभूषण शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों के समक्ष जिले में बढ़ रहे अपराधों पर ङ्क्षचता व्यक्त करते हुए पुलिस के आलाधिकारियों के साथ ही कर्मियों को भी नसीहत दी। कहा कि छोटे-छोटे मामलों में हत्या की घटनाएं ङ्क्षचताजनक हैं। उन्होंने अपराधियों को सूचीबद्ध करने, पुलिस को अलर्ट होने सक्रिय होने सहित कई पाठ पढ़ाया लेकिन यह काम नहीं आ सका। अभी पुलिस कर्मी एडीजी के नसीहत पर मनन भी नहीं कर पाए थे कि चंद घंटों बाद ही बदमाशों ने बड़ी घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे दी। बदमाशों ने नेवढिय़ा थाना क्षेत्र में एक आभूषण व्यवसायी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया और उसके पास का सोनाा-चांदी  लूट ले गए। एडीजी की नसीहत का असर यह रहा कि वारदात के घंटेभर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक अपराधी न जाने कहां फरार हो चुके थे। ऐसे में एक बार फिर पुलिस की कार्य प्रणाली की पोल खुल गई।

chat bot
आपका साथी