वाराणसी परिवहन कार्यालय के पास बने अवैध दुकानों पर गरजेगा बुलडोजर, ध्वस्तीकरण का आदेश जारी

वीडीए वीसी ने क्षेत्रीय जेई को और भी अवैध निर्माणों को चिह्नित करने के साथ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उधर परिवहन विभाग भी अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 03:19 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 03:19 PM (IST)
वाराणसी परिवहन कार्यालय के पास बने अवैध दुकानों पर गरजेगा बुलडोजर, ध्वस्तीकरण का आदेश जारी
वीडीए वीसी ने क्षेत्रीय जेई को अवैध निर्माणों को चिह्नित करने के साथ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित परिवहन कार्यालय के आसपास बने अवैध मकानों और दुकानों पर जल्द ही वीडीए का बुलडोजर गरजेगा। विकास प्राधिकरण ने 21 अवैध मकानों और दुकानों पर ध्वस्तीकरण का आदेश पारित किया है। वीडीए वीसी ने क्षेत्रीय जेई को और भी अवैध निर्माणों को चिह्नित करने के साथ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उधर, परिवहन विभाग भी अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। जिला प्रशासन और विकास प्राधिकरण की कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों अफरा-तफरी मची है।

शासन ने माना है कि परिवहन कार्यालय में ही नहीं, बल्कि उसके आसपास बने मकान और दुकान भी भ्रष्टाचार का अड्डा है। यहां बैठे अवांछनीय तत्व अपना काम कराने पहुंचे गाड़ी मालिकों और ड्राइविंग लाइसेंस अभ्यर्थियों को गुमराह करने के साथ भ्रमित करते हैं। काम कराने के नाम पर मोटी रकम मांगते हैं। प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को पत्र लिखकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

इस मामले की जांच एडीएम सिटी गुलाब चंद्र कर रहे हैं। शिवपुर वार्ड के जेई प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि 21 मकान और दुकान मालिकों को नोटिस जारी कर नक्शा दिखाने को कहा गया था लेकिन कोई नहीं आया। ऐसे में चिह्नित 21 मकान और दुकान को ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया है।

कुछ मकान और दुकान बचे हैं, उन्हें भी जल्द चिह्नित करने के साथ ध्वस्तीकरण कार्रवाई की जाएगी। कुछ अवैध निर्माण में चल रहे दुकानों को बंद करा दिया गया है। पिछले दिनों पकड़े गए थे फर्जी डीएल और आरसी परिवहन कार्यालय के पास बने एक मकान में पिछले दिनों पुलिस की कार्रवाई में फर्जी डीएल, आरसी और इंश्योरेंस पकड़े गऐ थे। पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले गई थी।

chat bot
आपका साथी