वाराणसी में कचहरी से आशापुर और पांडेयपुर से रिंग रोड तक बजट स्वीकृत, निकला टेंडर

वाराणसी में कचहरी से आशापुर और पांडेयपुर से रिंग रोड तक जल्द ही सड़कें चकाचौंध नजर आएंगी। दोनों सड़कों की मरम्मत के लिए शासन ने करीब चार करोड़ रुपये बजट स्वीकृत करते हुए लोक निर्माण विभाग को बनाने का निर्देश दिया है। लोक निर्माण विभाग ने टेंडर कर दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 05:19 PM (IST)
वाराणसी में कचहरी से आशापुर और पांडेयपुर से रिंग रोड तक बजट स्वीकृत, निकला टेंडर
कचहरी से आशापुर और पांडेयपुर से रिंग रोड तक जल्द ही सड़कें चकाचौंध नजर आएंगी।

वाराणसी, जेएनएन। कचहरी से आशापुर और पांडेयपुर से रिंग रोड तक जल्द ही सड़कें चकाचौंध नजर आएंगी। दोनों सड़कों की मरम्मत के लिए शासन ने करीब चार करोड़ रुपये बजट स्वीकृत करते हुए लोक निर्माण विभाग को बनाने का निर्देश दिया है। लोक निर्माण विभाग ने टेंडर कर दिया है और जल्द ही निविदा खुलेगी। इस माह के अंत तक दोनों सड़कों को बनाने का काम शुरू हो जाएगा।

कचहरी से आशापुर तथा आजमगढ़ मार्ग पांडेयपुर चौराहे से रिंग रोड तक की सड़क एनएचएआइ की थी। दोनों सड़कों की हालत काफी दयनीय थी और कई स्थानों सड़कें धंस गई थी। शासन ने नाराजगी जाहिर करते हुए एनएचएआई से हटाकर लोक निर्माण विभाग को दे दिया। साथ ही लोक निर्माण विभाग ने सर्वे कराकर प्रस्ताव मांगा था। पिछले साल लोक निर्माण विभाग ने कचहरी से आशापुर का ढाई करोड़ और पांडेयपुर से रिंग रोड तक डेढ़ करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। इस बीच प्रधानमंत्री के  आगमन को देखते हुए लोक निर्माण विभाग ने आनन-फानन में कचहरी से आशापुर तक सड़कों की मरम्मत कराई जिससे चलने लायक हुआ। वहीं, खराब सड़क को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने कई बार धरना-प्रदर्शन तक किया। शासन ने दोनों सड़कों के लिए करीब चार करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत कर दिया है। लोक निर्माण विभाग को अधिशासी अभियंता एसके अग्रवाल ने बताया कि दोनों सड़कों की मरम्मत के लिए शासन से बजट स्वीकृत होने के साथ टेंडर कर दिया गया है। एक सप्ताह के अंदर निविदा खुलने के साथ कार्यदायी एजेंसी से काम शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी