वाराणसी में पांच निजी साझेदारों के साथ बीएसएनएल ने शुरु किया ओएफसी इंटरनेट सेवा

वाराणसी में बीएसएनएल में सुधान करने के साथ ही उसकी क्षमता में इजाफा करके ग्राहकों को आकर्षित करने का प्रयास वाराणसी में शुरू किया गया है। वाराणसी में इन दिनों काल ड्राप के साथ ही इंटरनेट की सेवा में खराबी की काफी शिकायतें आ रही थीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:02 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:02 AM (IST)
वाराणसी में पांच निजी साझेदारों के साथ बीएसएनएल ने शुरु किया ओएफसी इंटरनेट सेवा
वाराणसी में इन दिनों काल ड्राप के साथ ही इंटरनेट की सेवा में खराबी की काफी शिकायतें आ रही थीं।

वाराणसी, जेएनएन। बीएसएनएल में सुधान करने के साथ ही उसकी क्षमता में इजाफा करके ग्राहकों को आकर्षित करने का प्रयास वाराणसी में शुरू किया गया है। वाराणसी में इन दिनों काल ड्राप के साथ ही इंटरनेट की सेवा में खराबी की काफी शिकायतें आ रही थीं। वाराणसी में बीएसएनएल की शिकायतें मिलने के बाद अब प्राइवेट सेक्‍टर के साथ मिलकर काम करने की तैयारी की गई है। अब इंटरनेट की सेवाओं में विस्‍तार करने की तैयारी है।

अब शहर में आप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) बिछाने के बाद अब लोगों को उससे इंटरनेट सेवा देने के लिए बीएसएनएल ने पांच कंपनियों को अपना साझेदार बनाया है। यह कंपनियां शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में ओटीएल डिवाइस के माध्यम से लोगों को इंटरनेट सेवाएं देंगी। करार के मुताबिक इससे होने वाले आय का 60 फीसद बीएसएनएल का और शेष 40 फीसद निजी कंपनी का होगा। पीआरओ अभिषेक सिंह ने बताया कि यह प्रक्रिया लगभग एक वर्ष से चल रही है। अनुभव और सेवा क्षेत्र के आधार पर कंपनियों को बीएसएनएल अपना साझेदार बना रहा है। इससे उन क्षेत्रों को लाभ मिलेगा जहां ओएफसी केबल है लेकिन सर्विस प्रदाता कंपनी के नहीं होने से उपभोक्ता इंटरनेट सेवा का लाभ नहीं ले पा रहे थे। पार्टनर बनाने के बाद से ग्रामीण क्षेत्र में भी उपभोक्ता इंटरनेट सेवा का लाभ ले सकेंगे।

वरुणा इस पार की कालोनियों में फैलाया जा रहा ओवरहेड ओएफसी केबल शहर के कचहरी, पांडेयपुर, भक्तिनगर, संजय नगर, ओमनगर, लमही, गोइठहां, चांदमारी क्षेत्र में निजी कंपनियां ओवरहेड ओएफसी केबल फैलाकर उपभोक्ताओं को इंटरनेट की सुविधा देना शुरु कर दी है। इसके लिए उपभोक्ताओं को चार हजार रूपये इंस्टालेशन चार्ज देना है। सेवा का प्रयोग करने के लिए अलग-अलग स्कीम के अनुसार 25 एमबीपीएस के लिए 1770, 35 एमबीपीएस के लिए 2150, 50 एमबीपीएस के लिए 2900, 100 एमबीपीएस के लिए 3550 रूपये प्रति तीन का किराया भुगतान करना होगा।

chat bot
आपका साथी