वाराणसी में बस स्टैंड पर टूटा घेरा, जिसको जिधर से मन किया उधर से निकला, थर्मल स्कैनिंग में लापरवाही

ट्रेनों का संचालन कम होने से ज्यादातर यात्री रोडवेज बसों के भरोसे हैं। कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले यात्री भी रोडवेज बसों के सहारे गंतव्य को रवाना हो रहे हैं। ऐसे में वाहन पकडऩे के साथ शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:30 AM (IST)
वाराणसी में बस स्टैंड पर टूटा घेरा, जिसको जिधर से मन किया उधर से निकला, थर्मल स्कैनिंग में लापरवाही
वाराणसी में रोडवेज बस से यात्रा कर रहे यात्रियों ने मास्क नहीं लगाया है।

वाराणसी, जेएनएन। तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने के साथ घर लौटने की जल्दी तो ठीक है, लेकिन जल्दबाजी में कहीं खुद परेशानी में न पड़ जाएं। खुद नहीं चेते तो कोई मदद नहीं करेगा। कोरोना संक्रमित होने के बाद परेशानी खुद को झेलनी पड़ेगी, ऐसे में वाहन पकडऩे के साथ शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। रोडवेज बस स्टैंड पर बस पकडऩे के चक्कर में कई यात्री शारीरिक दूरी भूल गए थे। रोडवेज बस स्टैंड परिसर में आने-जाने के लिए कोई रोकने-टोकने वाला नहीं था जिसको जिधर से मन कर रहा था, उधर से निकल रहा था। सुरक्षा घेरा टूट गया था।

ट्रेनों का संचालन कम होने से ज्यादातर यात्री रोडवेज बसों के भरोसे हैं। कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले यात्री भी रोडवेज बसों के सहारे गंतव्य को रवाना हो रहे हैं। वहीं, पंचायत चुनाव में रोडवेज बसों के जाने से परिवहन निगम के बेड़े में बसों की संख्या कम होने के साथ फेरा भी कम लग रहा है। इसका असर दूसरी बसों पर पड़ रहा है। बसों की संख्या कम होने के कारण रोडवेज परिसर या प्लेटफार्म पर बसों के पहुंचते ही यात्री चढऩे के लिए दौड़ जा रहे हैं। शुक्रवार को सबसे अधिक लोड आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र जाने वालीं बसों पर था। जिन रूटों पर यात्रियों की भीड़ अधिक थी, उन रूटों पर बसों को अधिक लगाया गया।

सबसे अधिक लापरवाही बस स्टैंड पर थर्मल स्कैनिंग करने वाले कर्मचारियों की ओर से की जा रही थी। वे यात्रियों को देखने के साथ यात्रियों को आगे बढऩे को कह रहे थे, जबकि उन्हें एक-एक यात्री की ठीक से थर्मल स्कैनिंग करनी चाहिए। यात्री के शरीर का अधिक तापमान होने पर उन्हें रोक देना चाहिए। इस बारे में क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय का कहना है कि बस स्टैंड पर अधिकारियों संग कर्मचारियों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। लापरवाही मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी