वाराणसी में वैवाहिक आयोजन में दूल्हा-दुल्हन ने पहनायी एक दूसरे को प्याज और लहसुन की माला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने शुक्रवार को अनोखा विरोध दर्ज कराया।

By Edited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 03:09 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 08:46 AM (IST)
वाराणसी में वैवाहिक आयोजन में दूल्हा-दुल्हन ने पहनायी एक दूसरे को प्याज और लहसुन की माला
वाराणसी में वैवाहिक आयोजन में दूल्हा-दुल्हन ने पहनायी एक दूसरे को प्याज और लहसुन की माला

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने शुक्रवार को अनोखा विरोध दर्ज कराया। नरिया क्षेत्र में आयोजित एक प्रीतिभोज समारोह में जयमाल के वक्त दूल्हा व दुल्हन ने एक-दूसरे को प्याज व लहसुन की बनी माला पहनाई। इस दौरान परिजनों और आस पड़ोस के लोगों ने पति पत्‍नी को तोहफे में प्‍याज और लहसुन देकर महंगाई का विरोध शादी के मंच से जताया। दरअसल वैवाहिक आयोजन पूरी तरह से सियासी रंग में रंगा नजर आया। इस दौरान सपा पार्षद दल के नेता कमल पटेल, पूर्व पार्षद वरुण सिंह, पूर्व प्रदेश सचिव युवजन सभा सत्यप्रकाश सोनकर सोनू और पूर्व जिलाध्यक्ष शिक्षक सभा संजय प्रियदर्शी के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने अनोखे ढंस से महंगाई का विरोध दर्ज कराया।

दरअसल नरिया निवासी स्व. राकेश गोंड के पुत्र राहुल गोंड और मीसरौली सैदपुर के स्व. वकील प्रसाद गोंड की पुत्री सितु गोंड का 11 दिसंबर को विवाह हुआ था। नरिया स्थित जैन मंदिर के पीछे प्रीतिभोज का आयोजन हुआ। इस दौरान वर और वधु को प्याज और लहसुन की बनी माला से जयमाल कराया गया। नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वर वधू को उपहार स्वरूप प्याज और लहसुन से भरी हुई टोकरियां तोहफे में दी। इस अनोखे प्रदर्शन पर पार्षद कमल पटेल ने कहा गरीब आदमी की थाली से महंगाई की वजह से प्याज गायब है।

मांगलिक कार्यों में आमजन को महंगी प्याज खरीद कर सम्मान बचाना पड़ रहा है। पूर्व पार्षद वरुण सिंह ने कहा प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। सरकार दाम कम होने की बात रोज कहती है। कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब प्याज को खरीदने वाले को आयकर रिटर्न जमा करते समय आय का स्त्रोत भी बताना पड़ सकता है। अनोखे विरोध प्रदर्शन में दूल्‍हा और दूल्‍हन के अलावा उनके परिवारी जन भी लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर खासे नाराज नजर आए। शहर भर में इस अनोखे वैवाहिक आयोजन की तस्‍वीरें शनिवार को भी वायरल होती रहीं।

chat bot
आपका साथी