अध्यापकों की नियुक्तियों में अब नहीं चलेगा गोलमाल, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की आनलाइन समीक्षा बैठक आज

17 जून को दोपहर 12 बजे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की आनलाइन समीक्षा बैठक बुलाई है। इसमें कुलपति के अलावा वित्त अधिकारी व परीक्षा नियंत्रक भी शामिल होंगे। बैठक में विश्वविद्यालय को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से 12 बिंदुओं पर प्रस्तुतिकरण करना है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:30 AM (IST)
अध्यापकों की नियुक्तियों में अब नहीं चलेगा गोलमाल, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की आनलाइन समीक्षा बैठक आज
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की आनलाइन समीक्षा बैठक बुलाई है।

वाराणसी, जेएनएन। विश्वविद्यालयों में अब अध्यापकों की नियुक्तियों में गोलमाल नहीं चलेगा। कुलाधिपति व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सभी राज्य विश्वविद्यालयाें से अध्यापकों की नियुक्तियों में पारदर्शिता लाने का निर्देश दिया है। यही नहीं उन्होंने निष्पक्ष तरीके से नियुक्तियों करने के लिए विश्वविद्यालयों द्वारा बनाई गई रूपरेखा भी तलब की है। 

इस क्रम में कुलाधिपति नया सत्र शुरू होने से पहले विश्वविद्यालयों की क्रमबद्ध तरीके से समीक्षा करने में जुटी हुई हैं। 17 जून को दोपहर 12 बजे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की आनलाइन समीक्षा बैठक बुलाई है। इसमें कुलपति के अलावा वित्त अधिकारी व परीक्षा नियंत्रक भी शामिल होंगे। बैठक में विश्वविद्यालय को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से 12 बिंदुओं पर प्रस्तुतिकरण करना है। विश्वविद्यालय बुधवार की देर शाम तक कुलाधिपति की बैठक की तैयारी में जुटा रहा। इसमें अध्यापकों की नियुक्तियों में पारदर्शिता लाने, महालेखाकर द्वारा आपत्तियों के निराकरण, लंबित डिग्री के वितरण, वित्तीय वर्ष 2020-21 में महिला अध्ययन केंद्र के माध्यम से संचालित गतिविधियों की प्रगति, विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर में शिक्षकों व कर्मचारियों के अलावा बाहरी लोगों को आवंटित करने, कोराेना टीका, परीक्षाओं के आयोजन, नया सत्र की रूपरेखा, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के संबंध निर्माण कार्यों की समीक्षा, लंबित रिट याचिकाओं, नैक से ग्रेडिंग पर समीक्षा करेंगी। इस क्रम में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की आनलाइन समीक्षा बैठक 23 जून को दोपहर 12 बजे बुलाई गई है। विद्यापीठ को भी इन्हीं 12 बिंदुओं पर प्रस्तुतिकरण करना है।

अध्यापक परिषद का चुनाव स्थगित

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी के निर्देश पर निर्वाचनाधिकारी प्रो. हरिशंकर पांडेय ने अध्यापक परिषद का चुनाव अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। कोरोना महामारी के प्रकोप व जुलाई में होने वाली परीक्षाओं के मद्देनजर कुलपति ने चुनाव स्थगित करने का निर्देश दिया है।

संस्कृत विवि में रोस्टर व्यवस्था खत्म : कोरोना महामारी का प्रकोप कम होते ही संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय प्रशासन ने रोस्टर व्यवस्था खत्म कर दिया है। परीक्षाओं की तैयारी के लिए सभी कर्मचारियों को 17 जून से विश्वविद्यालय आने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक विशेश्वर प्रसाद ने बताया कि परीक्षा विभाग में भी रोस्टर प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी