मीरजापुर में मिले बालिकाओं के कंकाल सहित महिला के शव की बीएचयू में जांच, रामनगर फारेंसिक लैब में होगा मिलान

22 सितंबर को मिले तीन बहनों के कंकाल और तीसरे दिन 24 सितंबर को घर से दस किलोमीटर दूर बालिकाओं की मां सीमा का शव साड़ी के फंदे से लटकता हुआ मिला था। महिला का शव बेलाही के मुरचहवा जंगल में मिला था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 02:04 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 02:04 PM (IST)
मीरजापुर में मिले बालिकाओं के कंकाल सहित महिला के शव की बीएचयू में जांच, रामनगर फारेंसिक लैब में होगा मिलान
अब तीन बहनों और मां के शव की फॉरेंसिक जांच रामनगर वाराणसी के लैब में होगी।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। हलिया थाना क्षेत्र के हर्रा जंगल में बीते 22 सितंबर को मिले तीन बहनों के कंकाल और तीसरे दिन 24 सितंबर को घर से दस किलोमीटर दूर बालिकाओं की मां सीमा का शव साड़ी के फंदे से लटकता हुआ मिला था। महिला का शव बेलाही के मुरचहवा जंगल में मिला था। मृतका सीमा के भाई रमाकांत व पति देवीदास के द्वारा शिनाख्त करने पर पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया था।

वहीं पोस्‍टमार्टम में सीमा के मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने से विसरा को जांच हेतु भेज दिया गया है। मामले की विवेचना कर रहे चौकी प्रभारी मतवार रामनगीना यादव ने बताया कि तीन बालिकाओं के कंकाल सहित महिला के शव के सैंपल को बीएचयू वाराणसी में दाखिल किया गया है। वहां से रिपोर्ट मिलते ही फॉरेंसिक साइंस लैब रामनगर से वाराणसी में बालिकाओं एवं महिला के सैंपल को मिलान करने के लिए भेजा जाएगा। मामले का खुलासा करने के लिए महिला के मोबाइल फोन के काल डिटेल से पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

मामले की जांच पड़ताल के लिए मीरजापुर जिले की स्वाट टीम के साथ अन्य टीम लगी हुई हैं। क्षेत्र में तीन बहनों के कंकाल सहित मां का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। लोग तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। जबकि पुलिस मामले को आत्महत्या के रुप में प्रथमदृष्टया मान रही है। मामला के खुलासा करने के लिए पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। मीन बहनों के कंकाल सहित मामले की जांच कर रहे चौकी प्रभारी मतवार रामनगीना यादव ने बताया कि कंकाल सहित महिला के सैंपल को कलेक्ट करने के लिए बीएचयू वाराणसी भेजा गया है। सैंपल मिलते ही कंकाल व महिला के कंकाल के सैंपल के मिलान के लिए रामनगर फैरेंसिक साइंस लैब भेजा जाएगा। वहां से फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद विधिक कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी