मीरजापुर में गंगा में उतरायी युवती की लाश को निकाला गया, पुलिस शव के शिनाख्‍त में जुटी

कछवां में काफी प्रयास के बाद लाश को स्टीमर नाविकों ने निकाल कर किनारे किया तो यकीन हो गया कि यहा किसी युवती की ही लाश है। लाश किनारे लगाने के बाद शिनाख्‍त की कोशिश की गई लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। बाद में पहुंची पुलिस ने स्टीमर को बुलाया।।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 10:50 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 10:50 AM (IST)
मीरजापुर में गंगा में उतरायी युवती की लाश को निकाला गया, पुलिस शव के शिनाख्‍त में जुटी
लाश किनारे लगाने के बाद उसकी शिनाख्‍त की कोशिश की गई लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। कछवां थाना क्षेत्र के कछवां डीह स्थित कश्यप कुण्ड मां दुर्गा मंदिर से जाने वाले तरी मार्ग गंगा किनारे खेतो में काम करने वाले ग्रामीणों ने एक शव बहते देखा। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रयास कर जांचा तो पता चला कि एक पीले रंग की कुर्ती और काले रंग का जींस पैंट पहने अज्ञात युवती की लाश गंगा में बहती जा रही है। शव गंगा की धारा में सुबह सवेरे उतराया देखने पर खेतों में काम करने वाले लोगों ने इसकी सूचना पीआरवी पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस शव को देख कर वापस चली गयी। तत्पश्चात थाने से भी फोर्स मौके पर गयी लेकिन शव को निकालने में किसी ने तत्परता नही बरती। लाश धीरे धीरे गंगा की धारा में बढ़ते हुए बजहां गांव की सीमा तक पहुंच गया।

वहीं लाश के गंगा में उतराने की जानकारी पर काफी ग्रामीणों की भीड़ गंगा किनारे पहुंच गयी। लोगों ने कहा कि प्रशासन की सुस्ती की वजह से करीब तीन चार घण्टे होने के बाद भी लाश को निकालने के लिए कोई पहल नहीं की गई। जबकि गंगा में लाश को प्रवाह न करने के लिए भी हर घाट पर पुलिस की पिकेट ड्यूटी लगी है। इसके बावजूद गंगा में लाश का मिलना बेहद दुखद बात है। वहीं अज्ञात लाश आखिर गंगा में कैसे उतराया इसको लेकर तरह तरह की चर्चा बनी हुयी है। वही गंगा में बाढ़ भी आई हुयी है। जिसकी वजह से तेज धारा भी चल रही है।

कछवां में काफी प्रयास के बाद लाश को स्टीमर नाविकों ने निकाल कर किनारे किया तो यकीन हो गया कि यहा किसी युवती की ही लाश है। लाश किनारे लगाने के बाद उसकी शिनाख्‍त की कोशिश की गई लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। बाद में पहुंची पुलिस ने स्टीमर को बुलाया और काफी प्रयास के बाद लाश को धारा से खींचकर किनारे लगाया गया। लाश को किनारे पानी में सरपत के पास रोक दिया गया। जानकारी होने पर ग्रामीणों ने लाश की शिनाख्‍त करने की काफी कोशिश की लेकिन पहचान नहीं हो सकी। लाश को देखकर लग रहा है कि वह दो तीन दिन पुरानी है।  

chat bot
आपका साथी