वाराणसी में कोरोना महामारी में रक्तदान शिविर का आयोजन, मकसद है महामारी में खून की जरूरत पूरी हो

महामारी से पीड़ित रोगियों की जान बचाने के उद्देश्य से मानव रक्त परिवार सीआरआई एवं सेंट मेरीज हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में पॉपुलर ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन छावनी स्थित सेंट मेरीज कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:55 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:55 PM (IST)
वाराणसी में कोरोना महामारी में रक्तदान शिविर का आयोजन, मकसद है महामारी में खून की जरूरत पूरी हो
रक्तदान शिविर का आयोजन छावनी स्थित सेंट मेरीज कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। कोविड महामारी से पीड़ित रोगियों की जान बचाने के उद्देश्य से मानव रक्त परिवार, सीआरआई एवं सेंट मेरीज हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में पॉपुलर ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन छावनी स्थित सेंट मेरीज कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित किया गया।

वाराणसी धर्मप्रांत के बिशप डॉक्टर यूजिन जोसेफ ने इस शिविर का उद्घाटन किया। फादर थॉमस मैथ्यू, फादर डोल्फी, फादर आरोग्य और अन्य कुछ साथियों ने अपना रक्तदान किया। इस अवसर पर मानव रक्त फाउंडेशन के निदेशक अबू हाशिम, साझा संस्कृति मंच के फादर आनंद, सीआरआई के प्रतिनिधि फादर लुईस प्रकाश एवं सिस्टर श्रुति उपस्थित थे। पॉपुलर ब्लड बैंक के सोमेश और साथियों ने मुकम्मल व्यवस्था की।

अबू हाशिम ने कहा कि इसी सप्ताह 22 तारीख को अगला रक्तदान शिविर सेंट सेंट मेरीज हॉस्पिटल, करौता में और 23 तारीख को विश्व ज्योति गुरुकुल, क्राइस्ट नगर, चांदमारी में आयोजित किये जायेंगे। शिविर की समाप्ति पर बिशप यूजिन ने रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र एवं पदक देकर सम्मानित किया। बताया कि कोरोना संक्रमण काल में खून की कमी बैंकों में न हो पाए इसके लिए भी टीम लगातार सहयोग कर रही है। 

बिशप यूजिन ने कहा कि बीमार लोगों की जान बचाना हमारा प्रथम कर्तव्य है। जिस प्रकार प्रभु यीशु ने क्रूस पर खून बहाकर प्रेम का सर्वोत्तम उदाहरण दिया और मानव मुक्ति का मार्ग प्रशस्त किया, उन्हीं से प्रेरणा पाकर रक्तदान महादान के इस महा अभियान में अस्वस्थता और अनिश्चितता के इस दौर में यह एक अच्छा और आदर्शमय प्रयास है। 

chat bot
आपका साथी