वाराणसी में आज से भाजपा के वर्चुअल सम्मेलन का आगाज, शिवपुर में सम्मेलन को संबोधित करेंगे मंत्री

12 जुलाई को वाराणसी के शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन का आगाज हो रहा है। प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी संबोधित करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 12:57 PM (IST)
वाराणसी में आज से भाजपा के वर्चुअल सम्मेलन का आगाज, शिवपुर में सम्मेलन को संबोधित करेंगे मंत्री
वाराणसी में आज से भाजपा के वर्चुअल सम्मेलन का आगाज, शिवपुर में सम्मेलन को संबोधित करेंगे मंत्री

वाराणसी, जेएनएन। भाजपा ने प्रदेश की 403 विधानसभा क्षेत्रों में 11 से 20 जुलाई के बीच वर्चुअल सम्मेलन करने का निर्णय लिया है। चरणबद्ध आयोजन होगा। इसके तहत 12 जुलाई को शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन का आगाज हो रहा है। प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी संबोधित करेंगे।

सम्मेलन के लिए जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने जिलापाध्यक्ष दिनेश मौर्या को शिवपुर विस क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। जिला मीडिया प्रभारी श्रीनिकेतन मिश्र ने बताया कि इसी तरह अजगरा में अखंड सिंह, पिंडरा में डा. जयप्रकाश दुबे, सेवापुरी में अरविंद सिंह पटेल तथा रोहनिया विस क्षेत्र में सुरेश सिंह प्रभारी बनाए गए हैं। भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सम्मेलनों के माध्यम से बूथ, सेक्टर, मंडल, जिला व क्षेत्र के साथ प्रदेश संगठन का संवाद होगा। संगठनात्मक अभियान की डिजिटल प्लेटफार्म पर चर्चा की जाएगी। संवाद के जरिए कोरोना महामारी में सेवा कार्यों के विस्तार के साथ आत्मनिर्भर भारत अभियान से समृद्धशाली राष्ट्र निर्माण का मंत्र भी कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जाएगा। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि विधानसभा वार आयोजित इन सम्मेलनों को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री, पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व सांसदगण संबोधित करेंगे। इसके लिए क्षेत्र व जिला स्तर पर डिजिटल मंच तैयार हो चुका है। क्षेत्र, जिला, मंडल, सेक्टर व बूथ स्तर के पदाधिकारी व सदस्य जुड़ेंगे।

भारत सारी दुनिया का सांस्कृतिक गुरु है : पद्मभूषण प्रो. देवी प्रसाद द्विवेदी

भाजपा काशी क्षेत्र द्वारा आयोजित फेसबुक लाइव कार्यक्रम पद्मसभा में शनिवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य प्रो. देवी प्रसाद द्विवेदी से वार्ता हुई। उन्होंने कहा कि पूरा संसार ईश्वर मंत्र के अधीन है और मंत्र ब्राह्मण के अधीन है। काशी अद्भुत नगरी है। तीनों लोको से न्यारी नगरी है। भूत भावन बाबा विश्वनाथ की नगरी है। उन्होंने कहा कि श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का जो विस्तार हो रहा है या यूं कहें जो व्यापक परिवर्तन हो रहा है, वह बाबा की इच्छा के अनुसार हो रहा है। जैसे, अर्जुन पर श्रीकृष्ण की कृपा थी उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बाबा विश्वनाथ की कृपा है। कहा कि काशी तपोस्थली है, महाश्मशान है। मुझे जो भी पुरस्कार मिले हैं। सब बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से ही मिले हैं। पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित प्रो. देवी प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय से अध्ययन पूर्ण करने के पश्चात संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में अध्यापन का कार्य किया। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से चार वर्षो में ही अध्यापन कार्य करते हुए रीडर से प्रोफेसर बने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुने गए नवरत्नो में प्रो. देवी प्रसाद द्विवेदी भी एक रत्न हैं। इस कार्यक्रम में वार्ताकार काशी विश्वनाथ मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्र थे। वैभव कपूर, रोहित कपूर, नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, विजय गुप्ता, गणपति यादव, शशी कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी