वाराणसी में छह करोड़ की लागत से बना BJP का नया हाईटेक कार्यालय, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा का सबसे हाइटेक कार्यालय बन कर तैयार हो चुका है। रविवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा इसका उद्घाटन करने जा रहे हैं। रोहनिया स्थित भाजपा का आधुनिक कार्यालय की चर्चा कुछ दिनों से खूब हो रही है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 04:43 PM (IST)
वाराणसी में छह करोड़ की लागत से बना BJP का नया हाईटेक कार्यालय, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया उद्घाटन
पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा का सबसे हाइटेक कार्यालय बन कर तैयार हो चुका है।

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा का सबसे हाइटेक कार्यालय बन कर तैयार हो चुका है। रविवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने इसका उद्घाटन रविवार को किया। रोहनिया स्थित भाजपा का आधुनिक कार्यालय की चर्चा कुछ दिनों से खूब हो रही है।

पीएम के संसदीय क्षेत्र में अलग अलग कार्यालयों के होने से पार्टी नेताओं के सामने भी दुविधा की स्थिति रहती थी। अब सभी कार्यालयों को एक साथ एक भवन में कर दिया गया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस कार्यालय में अलग- अलग हिस्‍सों में सुविधा युक्‍त कार्यालय का स्‍वरुप दिया गया है। कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई वरिष्‍ठ नेता भी इस दौरान मौजूद रहे। 

हनुमानजी के दर्शन के बाद कार्यालय का उदघाटन: कार्यालय का उदघाटन करने से पहले अध्‍यक्ष जेपी नड्डा प्रांगण स्थित हनुमानजी के मंदिर में जाकर दर्शन पुजन करने के बाद कार्यालय का फीता काटकर उदघाटन किया। मंदिर से सटे क्षेत्र में कलाकारों ने बालू से जेपी नड्डा की खूबसूरत कलाकृति बनाई है। जिसके पास जाकर कार्यकर्ता और नेता खूब सेल्फी भी लेते रहे। वहींं शहर के बाहर कार्यालय खुल जाने से कार्यकर्ताओं में काफी खुशी है। पार्टी के नेताओं ने बताया कि उदघाटन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मंच से वहां पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया। जिसमें मुख्य रूप से पंचायत चुनाव का मुद्दा रहा। कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव जीतने का टिप्स भी दिया।

 

भाजपा इस बार पंचायत चुनाव में शत प्रतिशत अपनी भागीदारी दर्ज कराना चाहती है ताकि आगामी 2022 में विधानसभा का चुनाव जीतने में आसानी रहे। जब गांव- गांव तक पकड़ बन जाएगी तो चुनाव जीतना आसान हो जाएगा। दोपहर तक कार्यक्रम स्‍थल पर कार्यकर्ताओं के पहुंचने का सिलसिला भी शुरु हो गया है। कार्यालय के आसपास चारोंं तरफ रोहनिया गांधी चबूतरा से लेकर भास्करा तालाब तक भाजपा का झंडा, पोस्टर और बैनर से सजा दिया गया। वहीं जीटी रोड पर दो स्वागत गेट बनाकर क्षेत्र को व्‍यापक रूप से सजाया गया था।

परिसर में मिलेंगी यह सुविधाएं : भाजपा का यह आधुनिक कार्यालय 9000 वर्गफीट क्षेत्रफल में बना हुआ है, 3900 वर्गफीट में कुल निर्माण क्षेत्र शामिल है। जबकि चार मंजिला भवन में आपातकालीन सुरक्षा का विशेष ध्‍यान रखा गया है। वहीं 360 लोगों के लिए सभागार, कांफ्रेंस रूम वाचनालय व पार्क के साथ ही 22 कमरे पदाधिकारियों और अतिथियों के ठहरने के लिए बनाया गया है। इसे बनाने में लगभग दो साल का समय लगा है। परिसर को पूरी तरह वाई फाई से लैस करने के अलावा आनलाइन कांफ्रेंसिंग की भी सुविधा मिलेगी। 

chat bot
आपका साथी