रामनगर में सीवर निर्माण में मानक की अनदेखी पर भाजपा सभासद ने निर्माण स्‍थल पर दिया धरना

भाजपा सभासद का आरोप था कि विकास प्राधिकरण के द्वारा सीवर कार्य किया जा रहा है वह मानक के अनुरूप नहीं है। ऐसी परिस्थिति में सीवर लाइन भविष्य में बैठ सकता है। क्योंकि सीवर का पाइप बिछाते समय मानक के अनुरूप सामग्री का प्रयोग नहीं किया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:45 PM (IST)
रामनगर में सीवर निर्माण में मानक की अनदेखी पर भाजपा सभासद ने निर्माण स्‍थल पर दिया धरना
विकास प्राधिकरण द्वारा सीवर का कार्य किया जा रहा है वह मानक के अनुरूप नहीं है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रभु नारायण राजकीय इंटर कॉलेज रामनगर के सामने कई वार्ड को जोड़ते हुए विकास प्राधिकरण की ओर से कराए जा रहे सीवर कार्य में मानक के अनुरूप कार्य नहीं किये जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा सभासद संतोष शर्मा ने शनिवार को धरना दिया। इस दौरान जेसीबी मशीन से खोदे जा रहे गड्ढे में बैठ गये। अचानक से जेसीबी मशीन के सामने बैठने से कर्मचारी हतप्रभ रह गये। संभ्रांत लोगों के समझाने पर सभासद ने धरना समाप्त किया।

भाजपा सभासद का आरोप था कि विकास प्राधिकरण के द्वारा जो सीवर का कार्य किया जा रहा है वह मानक के अनुरूप नहीं हो रहा है। ऐसी परिस्थिति में सीवर लाइन भविष्य में बैठ सकता है। क्योंकि सीवर का पाइप बिछाते समय मानक के अनुरूप सामग्री का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। इससे इसका जीवनकाल कम हो जाएगा।जिसके कारण भविष्य में फिर वही समस्या उत्पन्न होगी।आरोप है कि संबंधित विभाग के अधिकारियों से मानक के अनुरूप कार्य किए जाने को लेकर बार-बारआग्रह करने के बावजूद भी मनमाने ढंग से कार्य हो रहा है। कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। सिर्फ सीवर लाइन का कार्य करने के नाम पर खानापूर्ति हो रहा है। ऐसे कार्यों का तत्काल प्रभाव से उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए। जिससे जनहित में कराए जा रहे कार्यों की अनदेखी ना हो सके।

कहा कि लगभग 45 लाख रुपए की लागत से हो रहे कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया तो लाखों रुपये गटर में बह जायेगा। मालूम हो कि रामपुर वार्ड में काफी समय से सीवर लाइन की समस्या से लोग जूझ रहे थे।भाजपा एमएलसी व प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य के प्रयास से काम होना शुरु हुआ तो भ्रष्टाचार हावी हो गया।ऐसे में समस्या समाधान के बजाय और जटिल होने की प्रबल संभावना है। भाजपा सभासद संतोष शर्मा ने संबंधित विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि सीवर लाइन का कार्य मानक के अनुरूप नहीं कराया गया तो भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे।

chat bot
आपका साथी