BJP अपने विरोधियों को तनिक भी राहत देने वाली नहीं, पार्टी कार्यकर्ता अब चुनाव में लग जाएं : सीएम योगी आदित्‍यनाथ

सीएम योगी ने आने वाले चुनाव के लिए संदेश साफ कर दिया कि भाजपा विरोधियों को तनिक भी राहत देने वाली नहीं है। जाते-जाते उनका यह कहकर लोगों को संकल्प दिलाना कि साढ़े चार साल हमने किया अब छह माह आप लोग भाजपा कार्यकर्ता बनकर लोगों तक जाएं ।

Saurabh ChakravartyTue, 21 Sep 2021 07:50 AM (IST)
गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। सैदपुर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का संदेश तो साफ था, जिसे उन्होंने यह कहते हुए इंगित भी किया कि यहां भी भाजपा का विधायक रहा होता तो विकास की गंगा बहती, लेकिन जिस सहजता से वह माफिया संस्कृति पर तल्ख रहे वह लोगों को खूब भाया। यही कारण रहा कि वह अन्य मुद्दों पर बोलते-बोलते बीच-बीच में चार बार माफिया संस्कृति और अपनी सरकार के कार्रवाई की चर्चा किए। सच्चे अर्थों में योगी ने आने वाले चुनाव के लिए संदेश साफ कर दिया कि भाजपा विरोधियों को तनिक भी राहत देने वाली नहीं है। जाते-जाते उनका यह कहकर लोगों को संकल्प दिलाना कि साढ़े चार साल हमने किया अब छह माह आप लोग भाजपा कार्यकर्ता बनकर लोगों तक जाएं पार्टी की तैयारी को दर्शाता है।

भाषण की शु्रुआत ही मानस की चौपाई ‘गाधि तनय मन चिंता व्यापी, बिनु हरि मरहिं न निशिचर पापी’ से करते हुए इरादे जता दिए थे। इस चौपाई से उन्होंने तीन निशाने साधे। एक तो जिले को विश्वामित्र से जोड़ा, दूसरे माफिया पर कार्रवाई का इसमें प्रतिबिंब झलक रहा था तो तीसरे उन्होंने यह भी जता दिया कि जिले के आला अधिकारियों के कार्य से वह किस कदर संतुष्ट हैं। जय श्रीराम के नारे, गंगा की चर्चा, मंदिर की बात, मानस की चौपाई उनके हिंदुत्व की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसके इतर एक-एक कर विकास कार्यों की चर्चा, महिलाओं, गरीबों, युआवों, बेरोजगारों के साथ ही हर वर्ग के लिए काम प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे की प्रतिबद्धता का शिद्दत से अहसास करा गया। जिस तरीके से सीएम ने पूर्व सरकारों को बगैर नाम लिए एक-एक कर घेरा और अपनी व उनकी सरकार का अंतर साफ किया उनका भाषण लोगों के जेहन में समाता गया।

पीएम मोदी ने 370 हटाकर कश्मीर की समस्या दूर की : स्वतंत्रदेव सिंह

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि एक सेकेंड व एक मिनट का विश्राम किए बगैर कार्य करने वाले देश के ओजस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमारा मार्गदर्शन व प्रदेश की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का गौरवशाली इतिहास है। समाजसेवा के लिए जनसंघ का नींव रखा गया था। डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा कि था कि एक देश में दो प्रधानमंत्री व दो झंडा नहीं हो सकता। देश की एकता कायम रखने का प्रयास करने वाले डा. मुखर्जी को जम्मू कश्मीर में शेख अब्दुल्ला ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था। पश्चिम में ही उनकी शहादत हुई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मुगलसराय में हत्या कर दी गई थी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी वहो देखने गए तो कहा गया कि सूरज ढल है मार्ग तारों की रोशनी में तलाश करनी होगी। तब वाजपेयी जी ने 1980 में भाजपा की नींव रखी और 84 में दो सीटें पार्टी जीती। वाजपेयी जी ने कहा कि अंधेरा छंटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। आज लोकसभा के अंदर सरकार बनी। पीएम मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर कश्मीर की समस्या खत्म कर दी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.