भाजपा का लक्ष्य सत्ता नहीं, भारत की तस्वीर बदलना है, वाराणसी में हाईटेक पार्टी कार्यालय के उद्घाटन पर बोले जेपी नड्डा

वाराणसी में भाजपा का हाईटेक कार्यालय का रविवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा का हाईटेक कार्यालय का रविवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने उद्घाटन किया। रोहनिया स्थित भाजपा काशी व प्रयागराज के आधुनिक कार्यालय के उद्घाटन के बाद कहा कि सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं है। लक्ष्य भारत की तस्वीर बदलना है।

Saurabh ChakravartySun, 28 Feb 2021 06:43 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य कभी सत्ता हासिल करना नहीं रहा। यह महज एक साधन था, राष्ट्र को परम वैभव तक पहुंचाने का। देर-सवेर जिनको पार्टी से जुडऩे का मौका मिला वे भाग्यशाली हैं कि इस संकल्प में सहयोगी बने। आज सारी पार्टियां क्षेत्रीय हो गई हैं। कांग्रेस समेत अन्य दल परिवार तक सीमित रह गए, जबकि भाजपाजनों ने पार्टी को ही परिवार बना लिया। यह बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को कहीं। वे रोहनिया में भाजपा काशी क्षेत्र के नवनिर्मित कार्यालय के उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

मंच से ही उन्होंने वर्चुअल माध्यम से प्रयागराज के कार्यालय का भी शुभारंभ किया। कहा एक परिवार के रूप में हमने मुसीबतें भी झेली हैं। हर बार पार्टी एक परिवार के रूप में एकजुट होकर पार्टी ने हर आपदा को अवसर में भी बदला। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि संगठन का आदमी होने के नाते पार्टी को विस्तार देना हम सबका दायित्व है। इसके लिए जरूरी है कि सभी जिलों में भव्य पार्टी कार्यालय बनाया जाए। तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष एवं वर्तमान गृहमंत्री अमित शाह ने इस संकल्प को आगे बढ़ाया और देश में 700 से अधिक कार्यालय बनाने का खाका खींचा। उनके नेतृत्व में 400 से अधिक कार्यालय बन भी चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 80 का लक्ष्य रखा गया था, जिनमें से आज के दो मिलाकर 53 तैयार हो गए।

आधुनिक तकनीक से सुसज्जित कार्यकर्ता समाज के लिए करेंगे चिंतन

जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी कार्यालय आधुनिक सुविधाओं मसलन ई-लाइब्रेरी, कांफ्रेंस रूम, हाई स्पीड इंटरनेट आदि से लैस हैं, मगर यह केवल हार्डवेयर हैं। साफ्टवेयर तो हमारे कार्यकर्ता हैं।

एकात्म मानववाद है हमारा चिंतन

कहा कि, कालेज के दिनों में सुनने को मिलता था कि 'रिवोल्यूशनÓ (क्रांति) आएगी, मगर भारत तो ऋषि-मुनियों का देश है, यहां रिवोल्यूशन नहीं, इवोल्यूशन (क्रमागत उन्नति) होता आया है। आगे भी यही होगा। एकात्म मानववाद से समाज समृृद्ध होगा। पीएम मोदी ने सबका साथ -सबका विकास-सबका विश्वास का मंत्र दिया। उज्जवला से इज्जतघर, जनधन और अन्य योजनाएं बिना भेद किए समाज के हर तबके को मजबूत करने वाली हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत 40 फीसद आबादी को पांच लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया जा रहा है।

महात्मा गांधी के बाद मोदी ने की स्वच्छता की बात

साफ-सफाई को लेकर महात्मा गांधी ने समाज में जागृति पैदा की थी। उनके बाद पीएम मोदी ने ही स्वच्छता की बात की और अभियान चलाकर लोगों को सजग भी किया। गांवों में महिलाओं को इज्जतघर का तोहफा देकर उनके आत्मवश्विास को बढ़ाया गया। यह कोई छोटी घटना नहीं थी। आजादी के 70 सालों बाद भी 18 हजार गांव अंधेरे में थे। पीएम मोदी के नेतृत्व में 2.5 करोड़ लोगों को बिजली कनेक्शन दिए गए।

कोरोना काल में लिया गया सही निर्णय

यूरोप न केवल अर्थव्यवस्था, बल्कि स्वास्थ्य सुविधा में हमसे बेहतर थे, मगर कोरोना काल में अमेरिका तक लडख़ड़ा गया। पीएम मोदी ने सही समय पर जन-सहभागिता से लॉकडाउन का निर्णय लिया और 130 करोड़ देशवासियों को सुरक्षित किया। देश के 80 करोड़ जनता को मार्च से लेकर अक्टूबर तक निश्शुल्क अनाज दिया गया। कोरोना के मुश्किल समय से उबारने के लिए अब आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया गया है। तकरीबन हर क्षेत्र और जिले में स्थानीय ब्रांड हैं। इन्हें वैश्विक स्तर पर स्थापित करने का काम किया जा रहा है।

सत्ता में रहें-न रहें, कभी नहीं छोड़ा आदर्शों का साथ : योगी

राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में मूल्यों, आदर्शों का क्या मूल्य है, वह भाजपा ने देश को बताया। हम सत्ता में रहें, न रहें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाली इकलौती पार्टी हैं। देश के किसानों, युवाओं और महिलाओं का पूर्ण विश्वास किसी पार्टी के साथ है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। आदर्शों-मूल्यों के साथ परस्पर चितन के माध्यम से समाज की समस्याओं के समाधान पार्टी कार्यालयों से ही निकलेगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। हम सभी के पास अवसर है कि पार्टी कार्यालयों के माध्यम से इस संकल्प को आगे बढ़ाएं।

हनुमानजी के दर्शन के बाद कार्यालय का उदघाटन: कार्यालय का उदघाटन करने से पहले अध्‍यक्ष जेपी नड्डा प्रांगण स्थित हनुमानजी के मंदिर में जाकर दर्शन पुजन करने के बाद कार्यालय का फीता काटकर उदघाटन किया। मंदिर से सटे क्षेत्र में कलाकारों ने बालू से जेपी नड्डा की खूबसूरत कलाकृति बनाई है। जिसके पास जाकर कार्यकर्ता और नेता खूब सेल्फी भी लेते रहे। वहींं शहर के बाहर कार्यालय खुल जाने से कार्यकर्ताओं में काफी खुशी है। पार्टी के नेताओं ने बताया कि उदघाटन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मंच से वहां पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया। जिसमें मुख्य रूप से पंचायत चुनाव का मुद्दा रहा। कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव जीतने का टिप्स भी दिया।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन ङ्क्षसह, केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, काशी क्षेत्र प्रभारी सुब्रत पाठक, सह प्रभारी उप्र सुनील ओझा, सह-संगठन महामंत्री भवानी सिंह, प्रदेश के मंत्री अनिल राजभर, डा. नीलकंठ तिवारी व रवींद्र जायसवाल, विधायक सुरेंद्र सिंह, सौरभ श्रीवास्तव व अवधेश सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, सलिल विश्नोई, आरपी कुशवाहा, अभिषेक वर्मा, अशोक तिवारी, धर्मेंद्र सिंह, देवानंद सिंह, नवरतन राठी, श्रीनिकेतन मिश्र आदि थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.