सोनभद्र जिला पंचायत अध्‍यक्ष के लिए भाजपा ने नहीं खोला पत्ता, सपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होने लगी है। भाजपा ने फिलहाल अभी प्रत्याशी की घोषणा न कर पत्ता बंद रखा है हालांकि दो लोगों का नाम आगे चल रहा है वहीं सपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:52 PM (IST)
सोनभद्र जिला पंचायत अध्‍यक्ष के लिए भाजपा ने नहीं खोला पत्ता, सपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होने लगी है।

सोनभद्र, जेएनएन। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होने लगी है। भाजपा ने फिलहाल अभी प्रत्याशी की घोषणा न कर पत्ता बंद रखा है हालांकि दो लोगों का नाम आगे चल रहा है, वहीं सपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। दूसरी तरफ जिला पंचायत सदस्य जरहां सीट को लेकर विवाद के बीच यह मामला न्यायालय पहुंच गया है। जिस पर एक जुलाई को सुनवाई होनी है। जरहां के एक उम्मीदवार ने हारे प्रत्याशी को विजयी घोषित करने से संबंधित वाद दाखिल किया है। जिसमें 12 लोगों को आरोपित बनाया गया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कौन बैठेगा, इसे लेकर सभी की निगाहे गड़ी हुई है। अध्यक्ष पद के नामांकन व मतदान की तिथि की घोषणा भी हो चुकी है। निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। जिला प्रशासन जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पसीना बहा रहा है। इन तैयारियों के बीत जिला पंचायत सदस्य जरहां का मामला विवाद के घेरे में आ गया है। म्योरपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत मधुबन के टोला खैरटिया निवासी विनोद कुमार ने जिला जज की अदालत में हारे हुए प्रत्याशी को निर्वाचित दिखाकर प्रमाण पत्र दिए जाने से संबंधित वाद दाखिल किया है।

इस पर एक जुलाई को सुनवाई होनी है। वादी विनोद कुमार इस वाद में के उम्मीदवार रहे 11 प्रत्याशियों के साथ ही मतगणना अधिकारी को आरोपित बनाया है। विनोद के अधिवक्ता रोशन लाल यादव ने बताया कि इस मामले में उम्मीदवार जरहां निवासी रामविचार, रामसूरत व केदारनाथ, पिड़ारी की अंती पत्नी सोनू, जौराही निवासी अशोक कुमार, सिरसोती निवासी बृजकुमार, बीजपुर निवासी महावीर, रामेश्वर प्रसाद व सोनकुंवर, अंजानी निवाैसी रामचरण, लीलाडेवा निवासी रामप्रसाद को आरोपित बनाया गया है। बताया कि विनोद को गिटार चुनाव चिह्न आवंटित हुआ था। ग्राम पंचायत नेमना के छह बूथों पर चुनाव चिह्न गिटार मतपत्र में था ही नहीं। इसकी वजह से इन बूथों पर विनोद को कोई मत नहीं मिला। दो मई को हुई मतगणना में विनोद को 4662 मत मिले जबकि दूसरे स्थान पर रहे केदारनाथ चुनाव चिह्न कप प्लेट को 3655 मत मिले। मतगणना अधिकारी द्वारा विनोद को 3655 मत बताकर दूसरे स्थान पर कर दिया गया तथा सत्ता पक्ष के प्रत्याशी के प्रभाव में आकर सभी प्रत्योशियों को मतगणना स्थल से बाहर कर दिया गया और रामविचार प्रत्याशी को 3792 मत दिखाकर निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी