भाजपा ने पूनम मौर्या को घोषित किया वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार, सर्वसम्मति से लगी मोहर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी सुनील ओझा की सहमति पर वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पूनम मौर्य को प्रत्याशी घोषित किया है। पूनम मौर्या काशी विद्यापीठ ब्लाक के सेक्टर नंबर 3 से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुईं थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:58 PM (IST)
भाजपा ने पूनम मौर्या को घोषित किया वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार, सर्वसम्मति से लगी मोहर
भाजपा ने वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पूनम मौर्य को प्रत्याशी घोषित किया है।

वाराणसी, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी सुनील ओझा की सहमति पर वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पूनम मौर्य को प्रत्याशी घोषित किया है। पूनम मौर्या काशी विद्यापीठ ब्लाक के सेक्टर नंबर 3 से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुईं थी काशी विद्यापीठ ब्लाक से वे सर्वाधिक मतों से विजयी हुई थी। जिला भाजपा ने उनके नाम की चयन प्रक्रिया में सर्वप्रथम कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया तत्पचात भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष,एमएलसी एवं वाराणसी जिले के प्रभारी सलिल विश्नोई, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव,जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने जनप्रतिनिधियों से भी पूनम मौर्या को प्रत्याशी बनाये जाने को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया इसके बाद सर्वसम्मति से पूनम मौर्या के नाम पर मोहर लगी।

बीएससी, बीएड तक शिक्षा प्राप्त श्रीमती पूनम मौर्य की शुरू से ही समाज सेवा में रुचि रही है उनका परिवार लंबे समय से राजनीति से जुड़ा रहा है इनके पति कुंवर वीरेंद्र पहले जिला पंचायत सदस्य रह चुके है इनके ससुर मोतीलाल शास्त्री अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के पूर्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके है और सास रुक्मणी देवी मंडुवाडीह ग्राम सभा से प्रधान रह चुकी है।

27 सदस्य भाजपा के पक्ष में

जिला पंचायत अध्यक्ष पद भाजपा की जीत सुनिश्चत बताते हुए जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बड़ा दावा किया है। कहना है कि भाजपा समेत 27 सदस्य उनके पक्ष में हैं। जीत के लिए 21 सदस्य की जरूरत है। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर भाजपा उम्मीदवार ही बैठेगा।

कांग्रेस व बसपा पर दरोमदार

सपा ने भी 25 सदस्यों के पक्ष में होने का दावा किया है। संख्या बल के अनुसार सपा के पास 18 सदस्य पार्टी के बताए जा रहे हैं। चार कांग्रेस व चार बसपा के सदस्य हैं। सरकार बनाने की गणित इन पर निर्भर करता है। जिस ओर करवट लेंगे, सरकार उनकी ही बनेगी।

सपा से चंदा यादव पहले ही प्रत्‍याशी घोषित

काशी विद्यापीठ विकास खंड के सेक्टर नं चार से सपा प्रत्याशी चंदा यादव ने भजापा प्रत्याशी गंगाजली को हराकर जीत हासिल की थी। इसके अलावा पूर्व में जिलापंचायत अध्यक्ष रही सुचिता पटेल को भी चंदा यादव ने हराया है। चंदा यादव स्नातक की पढ़ाई की हैं। चंदा यादव के पति समाजवादी पार्टी के नेता राजेश यादव "नत्थू" जिला उपाध्यक्ष पद पर हैं और ईंट भट्ठा भी चलाते हैं। काफी समय से समाजवादी पार्टी में सक्रिय पदाधिकारी के रूप में है।राजेश यादव जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी सुजीत यादव लक्कड़ के करीबी और मनोज राय धूपचंडी के भी काफी चहेते होने के साथ ही पार्टी में भी काफी अच्छी छवि रही है। सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने चंदा यादव को जिलापंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी घोषित करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी