Twitter पर बीजेपी कार्यकर्ता ने न्याय को सीएम को आत्मदाह की दी चेतावनी, एनसीआर के बाद एफआईआर

पीड़ित ने सीएम योगी आदित्यनाथ व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाया था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:46 PM (IST)
Twitter पर बीजेपी कार्यकर्ता ने न्याय को सीएम को आत्मदाह की दी चेतावनी, एनसीआर के बाद एफआईआर
Twitter पर बीजेपी कार्यकर्ता ने न्याय को सीएम को आत्मदाह की दी चेतावनी, एनसीआर के बाद एफआईआर

बलिया, जेएनएन। बिल्थरारोड नगर के वार्ड सं. चार निवासी बीजेपी कार्यकर्ता पंकज मोदी के घर करीब दो दर्जन की संख्या में गैर संप्रदाय द्वारा हमला किए जाने के मामले में एसपी के दखल के बाद पुलिस ने एनसीआर के बाद रविवार को एफआईआर दर्ज कर लिया। मामले में पीड़ित ने सीएम योगी आदित्यनाथ व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई थी। साथ ही न्याय न मिलने पर आत्मदाह तक की चेतावनी दी। साथ ही गोलबंद हो घर पर हमला किए जाने के मामले में पुलिस द्वारा हल्के धारा में एनसीआर दर्ज किए जाने पर पुलिसिया कार्यवाई से असंतोष जताया। जिसके बाद पार्टी आलाकमान व सीएम कार्यालय के निर्देश पर बलिया मे हड़कंप मच गया।

पार्टी पदाधिकारियों व उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और 29 जुलाई को हुए घटना की जांच को शनिवार दोपहर बाद एसपी देवेंद्र नाथ स्वयं ही बिल्थरारोड पहुंचे। पीड़ित बीजेपी कार्यकर्ता पंकज मोदी से मुलाकात की। एसपी ने घटनास्थल का स्थलीय निरीक्षण किया और घटना की पूरी जानकारी लेने के साथ ही पास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी देखा। जिसके बाद पुलिस प्रशासन को आवश्यक निर्देश देकर लौट गए। एसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने आनन फानन में मामले में रविवार को 17 नामजद व कुछ अन्य अज्ञात के खिलाफ 11 संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। जबकि पुलिस ने उक्त मामले में घटना के दिन ही महज चार के खिलाफ नामजद एनसीआर दर्ज किया था। जिससे नाराज पीड़ित बीजेपी कार्यकर्ता पंकज मोदी ने पार्टी आलाकमान समेत सीएम से ट्वीटकर न्याय की गुहार लगाई थी और पुलिसिया कार्रवाई से असंतोष जाहिर किया था।

वहीं एसपी ने शनिवार को स्वयं ही मामले की जांच की। मालूम हो कि 29 जुलाई की रात करीब साढ़े आठ बजे नशे में द्युत कुछ लोगों के साथ करीब ढाई दर्जन की संख्या में गैर संप्रदाय के लोगों ने गोलबंद होकर बीजेपी कार्यकर्ता के घर पहुंच गए और जमकर बवाल किया। इस दौरान कुछ उत्पातियों ने मोदी के घर पर पथराव भी किया और पंकज मोदी व उनके परिजनों की लाठी, डंडे से जमकर पिटाई की। जिससे पंकज मोदी (33), ब्रह्माशंकर गुप्ता (55) व पवन कुमार (30) गंभीर रुप से जख्मी हो गए। बावजूद पुलिस ने मामले में महज चार के खिलाफ हल्के धाराओं में एनसीआर दर्ज कर मामले को निपटा दिया। जिसके बाद मामले को लेकर पीड़ित ने लगातार सोशल साइट के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों, उच्चाधिकारियों व सीएम-पीएम को ट्वीटकर न्याय की गुहार लगाया था। इधर मामले को लेकर नगर में तरह-तरह की चर्चा व्याप्त थी। 

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने चार को लिया हिरासत में 

बीजेपी कार्यकर्ता पंकज मोदी के घर हुए हमले के मामले में एसपी के निर्देश के बाद 17 नामजद समेत कई अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करने के कुछ घंटों बाद ही रविवार को पुलिस ने चार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। वहीं नामजद आरोपियों के गिरफ्तारी हेतु पुलिस ने लगातार छापामारी तेज कर दिया। उभांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मामले में 17 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसकी जांच चाैैकी इंचार्ज देवेंद्रनाथ दुबे द्वारा की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी