सारनाथ क्षेत्र में मृत मिला पक्षी, क्षेत्रीय लोगों की जुटी भीड़ ने वन विभाग को दी सूचना

बर्ड फ्लू काल में सारनाथ के हिरामनपुर गांव में गुरुवार को उड़ता हुआ डब पक्षी गिरा और मौत हो गई। मृत मिले पक्षी की खबर पर क्षेत्रीय लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों के फोन पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने मृत पक्षी को ले गए।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:58 PM (IST)
सारनाथ क्षेत्र में मृत मिला पक्षी, क्षेत्रीय लोगों की जुटी भीड़ ने वन विभाग को दी सूचना
बर्ड फ्लू काल में सारनाथ के हिरामनपुर गांव में गुरुवार को उड़ता हुआ डब पक्षी गिरा और मौत हो गई।

वाराणसी, जेएनएन। बर्ड फ्लू काल में सारनाथ के हिरामनपुर गांव में गुरुवार को उड़ता हुआ डब पक्षी गिरा और मौत हो गई। मृत मिले पक्षी की खबर पर क्षेत्रीय लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों के फोन पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने मृत पक्षी  को ले गए।

हिरामनपुर गांव में उड़ता जा रहा डब (पेड़की) पक्षी की गिरकर मौत हो गई। वही के एडवोकेट चंद्रिका यादव की नजर पड़ी तो आसपास के लोग देखने के लिए एकत्र हो गए।सूचना पर पहुंचे काशी रेंज के वन दरोगा अविनाश राय ने मृत पक्षी को देखा और पोस्टमार्टम के लिए चिरईगांव पशु चिकित्सालय ले गए। इस मौके पर अविनाश राय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। ठंड के चलते भी पक्षी की मौत हो सकती है।

बीते दिनों भी क्षेत्र में पक्षियों के मरने की घटनाएं सामने आई हैं। ऐसे में सारनाथ क्षेत्र में मृत पक्षी मिलने के बाद अब सारनाथ मिनी जू में रह रहे परिंदों की सुरक्षा को लेकर चुनौती भी सामने आ गई है। वहीं अधिकारियों के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्‍पष्‍ट हो सकेगा कि क्षेत्र में पक्षी की कैसे मौत हुई है। 

chat bot
आपका साथी